कुख्यात विकास और उसके साथी को पुलिस ने दबोचा

संवाद सूत्र संबलपुर पांच सप्ताह पहले सासन थाना अंतर्गत जोगीपाली चौक से सोनू बेहेरा नामक युवक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:00 AM (IST)
कुख्यात विकास और उसके  साथी को पुलिस ने दबोचा
कुख्यात विकास और उसके साथी को पुलिस ने दबोचा

संवाद सूत्र, संबलपुर : पांच सप्ताह पहले सासन थाना अंतर्गत जोगीपाली चौक से सोनू बेहेरा नामक युवक का अपहरण कर उसके साथ मारपीट करने और रुपये छीनकर छोड़ देने वाले सभी आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 27 जून को दो आरोपितों को संबलपुर से गिरफ्तार करने के बाद 27 जुलाई को मुख्य आरोपित विकाश मुंडा और आकाश देवगन उर्फ सोनू को पुलिस ने छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर से गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि विकाश मुंडा दुर्दांत अपराधी है। उसके खिलाफ पुलिस थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उसे वर्ष 2013 और 2018 में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अपहरण की यह घटना 21 जून की शाम हुई थी। टाऊन थाना अंतर्गत चर्च चौक इलाके का सोनू बेहेरा अपने साथी बबलू के साथ बाइक से हीराकुद जलभंडार की ओर घूमने गया था। वापसी के दौरान दोनों जोगीपाली चौक पर रुके थे तभी दो बाइक में सवार अईंठापाली थाना अंतर्गत देहेरीपाली का विकास मुंडा, दीपक मंडल समेत सिद्धेश्वरबेर्णा का आकाश देवगन और राकेश साहू वहां पहुंचे और सोनू बेहेरा से रुपये मांगने लगे। सोनू ने जब इंकार किया उसे जबरन उठाकर अपने साथ डाइक की ओर ले गए। उससे मारपीट कर चार हजार 700 रुपये छीन लिए और फिर पुलिस को कुछ नहीं बताने की धमकी देकर आधी रात के बाद भालुपाली चौक में छोड़कर चले गए। अगले दिन इसकी रिपोर्ट सासन थाना में दर्ज होने के बाद पुलिस ने 27 जून को अपहरण में शामिल सिद्धेश्वरबेर्णा के राकेश साहू और देहेरीपाली के दीपक मंडल को गिरफ्तार किया था, जबकि मुख्य आरोपित विकास मुंडा और आकाश देवगन पुलिस से बचने की खातिर छतीसगढ़ के रायपुर फरार हो गए थे।

बताया गया है कि 25 जुलाई को पुलिस को खबर मिली कि विकास और आकाश रायपुर में कहीं छिपे हैं। तब, जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर संबलपुर पुलिस की एक स्पेशल टीम रायपुर गई और वहां पुलिस की सहायता से न्यू राजेंद्र नगर थाना अंतर्गत अमलीडिही इलाके के एक मकान में छापेमारी कर वहां छिपे विकास और आकाश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार, विकास मुंडा आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ संबलपुर के टाऊन थाना में नौ, अईंठापाली थाने में 14, धनुपाली थाने में एक मामला पहले से दर्ज है।

chat bot
आपका साथी