शहीद एसओजी हवलदार प्रकाश साहू का हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेनेड चलाने के प्रशिक्षण के दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के एक कैडेट को बचाने की कोशिश करते समय शहीद हुए हवलदार प्रकाश साहू का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके गांव बरगढ़ जिला के कांटापाली में संपन्न रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 06:22 AM (IST)
शहीद एसओजी हवलदार प्रकाश साहू का हुआ अंतिम संस्कार
शहीद एसओजी हवलदार प्रकाश साहू का हुआ अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, संबलपुर : ग्रेनेड चलाने के प्रशिक्षण के दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के एक कैडेट को बचाने की कोशिश करते समय शहीद हुए हवलदार प्रकाश साहू का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके गांव बरगढ़ जिला के कांटापाली में संपन्न रहा। शहीद के 10 वर्षीय पुत्र हिमनिश साहू ने पिता को मुखग्नि दी। गौरतलब है कि मंगलवार के अपराह्न भुवनेश्वर स्थित चंदका एसओजी ट्रेनिग सेंटर में नए कैडेट्स को ग्रेनेड चलाने की ट्रेनिग के दौरान हवालदार प्रकाश साहू के हाथ में ग्रेनेड फट गया था।

बुधवार के पूर्वाह्न, बरगढ़ के कांटापाली गांव में शहीद प्रकाश का पाíथव शरीर पहुंचने के बाद शोक गहरा गया था। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए उत्तरांचल पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) हिमांशु लाल समेत बरगढ़ जिलाधीश ज्योतिरंजन प्रधान, एडीएम प्रभाष दंडसेना, पुलिस अधीक्षक पदमिनी साहू, एएसपी अमरेंद्र रणा, बरगढ़ सांसद सुरेश पुजारी और विधायक देवेश आचार्य समेत सैकड़ों लोग पहुंचे। कांटापाली हाईस्कूल मैदान में शहीद का पाíथव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया और फिर राष्ट्रीय मर्यादा और गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। 

शिक्षक भरतचंद्र साहू के घर 10 जून 1983 को जन्मे प्रकाश साहू 2004 में ओडिशा स्टेट आ‌र्म्स पुलिस में शामिल हुए थे और अपने कार्यकाल के दौरान कई नक्सल दमन अभियान में महती भूमिका निभाई। वर्तमान वह चंदका ट्रेनिग सेंटर में इंस्ट्रक्टर के रूप में कार्यरत थे।

chat bot
आपका साथी