शहीदों की शहादत पर जारी है कैंडल रैली और श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर विभिन्न संगठनों द्वारा कैंडल रैली के साथ श्रद्धांजलि और शोकसभा का सिलसिला जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 07:22 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 07:22 AM (IST)
शहीदों की शहादत पर जारी है कैंडल रैली और श्रद्धांजलि
शहीदों की शहादत पर जारी है कैंडल रैली और श्रद्धांजलि

जेएनएन, संबलपुर/झारसुगुड़ा : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर विभिन्न संगठनों द्वारा कैंडल रैली के साथ श्रद्धांजलि और शोकसभा का सिलसिला जारी है। सभी की एक ही मांग है कि अब बहुत हो चुका। भारत पर हमला करने वालों को अब मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है।

संबलपुर में साक्षीपाड़ा में आदिवासी क्लब, गंगाधर मेहेर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्रा, ¨सदूरपंक में वार्ड-38 के नागरिकों, हीराकुद में कस्तूरबा महिला समिति द्वारा कैंडल रैली, लाला लाजपत राय लॉ कॉलेज, कालीबाड़ी ट्रस्ट, बूढ़ाराजा हाईस्कूल, बुर्ला बीजद, संबलपुर कला विकास केंद्र की ओर से शोक सभा व श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया गया। संबलपुर लोकसभा क्षेत्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आशुतोष स्वाईं के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने गोलबाजार चौक में कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी तरह, बुर्ला में बीजू जनता दल (बीजद) और छात्र बीजद, संबलपुर मारवाड़ी युवा मंच व शक्ति शाखा की ओर से भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

भाजपा ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

पुलवामा में शहीद ओडिशा के दो सीआरपीएफ जवान जगत¨सहपुर जिला के प्रसन्न कुमार साहू और कटक जिला के मनोज बेहरा समेत अन्य जवानों को भाजपा की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। गो¨वदटोला स्थित भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेश पुजारी के कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इसमें भाजपा के जिला अध्यक्ष रामचंद्र मेहेर, प्रदेश सचिव सविता नंद, देवेंद्र महापात्र, दिनेश जैन, बबलू सेनापति, दामोदर कर, सूर्य पाणिग्राही, आरती बराड़, डॉ.राजकुमार बड़पंडा, रिकन पटनायक, श्रीकांत पाणिग्राही, मुकेश केजरीवाल, रत्न सुना, देवकिरण पटनायक, हरिप्रिया ¨सह, सरोजिनी बंछोर, कविता बाग, सौमिक बाबू, रघु पंडा, सलिला पंडा, सरोज साहू, उपेंद्र झा, प्रशांत पंडा, अनीता बाग, काजल चक्रवर्ती, सरोजिनी नायक, मंजुलता पंडा, रंजीत रथ, डॉ. प्रभाष नायक, रिक्की बेहरा, सतीश दोरा, प्रभुदत्त पंडा, विकास भोई, जीतेन्द्र पटनायक, किशोर नायक प्रमुख उपस्थित रहे।

झारसुगुड़ा में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

झारसुगुड़ा में विभिन्न संगठनों की ओर से मशाल जुलूस तथा कैंडल मार्च निकालकर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने समेत उनकी आत्मा की सद्गति के लिए मौन प्रार्थना की जा रही है। इसी कड़ी में स्थानीय बीटीएम चौक से लोगों ने मशाल जुलूस निकाल कर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। श्रीराम सेना व डॉ. एक्स क्लब की अगुवाई में निकले इस जुलूस में पाकिस्तान मुर्दाबाद, इमरान खान मुर्दाबाद का नारा लगाने के साथ हमले का कड़ा जवाब देने की मांग सरकार से की गई। इसी तरह ब्लैक डायमंड इंजीनिय¨रग कॉलेज में वीर जवानों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की सद्गति के लिए प्रार्थना की गई।

शहीदों की स्मृति व्यापार बंद आज

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद वीर जवानों की शहादत को नमन करते हुए झारसुगुड़ा चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने 18 फरवरी को 12 घंटे व्यापार बंद करने का निर्णय लिया है। चैंबर के अध्यक्ष हीरालाल लोकचंदानी ने बताया कि सुबह 6 बजे से संध्या 6 बजे तक शहर के सभी दुकान बाजार बंद रहेंगे। सरकारी कार्यालय, बैंक व वाहनों के आवागमन को बंद से अलग रखा गया है। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सुबह10 बजे बस स्टैंड स्थित गांधी चौक से झंडा चौक तक शोभायात्रा निकाली जाएगी।

ब्रजराजनगर में आम-ओ-खास ने किया शहादत को नमन

नगर व आसपास क्षेत्र में शहीदों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। बीजू पटनायक चौक में युवाओं ने एके पुष्टि, नीलाद्री बिहारी पंडा, अमित ¨सह, सरोज सा, सौम्य रंजन पंडा, इंद्रेश यादव, सुमित्रा नायक, सूरज बाग, मनीष बोहिदार, मीनाक्षी स्वाई, रूबी कुमारी, सुचिता साहू, सुषमा सुना, उषा बगर्ती, शशि राय आदि की मौजूदगी में कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को नमन किया तथा पाकिस्तान का झंडा जलाया गया। इसी तरह ईटा-भट्ठा इलाके में निवर्तमान पार्षद बबलू आचार्य के नेतृत्व एवं ओपीएम कॉलोनी में रुनु बाग, खीरोद राउत, सुचित्रा साहू, बाबुला परीडा, विजय परिडा भानु ¨सह आदि के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकालकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया गया। राष्ट्रवादी सचेतन मंच, बंधबहाल ने जगन्नाथ मंदिर परिसर में शोक सभाकर वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी तथा पाकिस्तानी का झंडा जलाकर आक्रोश व्यक्त किया। वहीं सरस्वती शिशु मंदिर के विद्यार्थियों ने रैली निकालकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इसी तरह लखनपुर ब्लाक के फलसामुंडा गांव में हनुमान मंदिर परिसर से कैंडल मार्च एवं तेलेनपाली में प्रशांत त्रिपाठी, बिस्वजीत भोई, दामोदर पलई, गौरव सेनापति, कर्मवीर ¨सह, विजय सेठ, आकुल स्वाई आदि के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकालकर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी गई। कनकतोरा में आयोजित कैंडल मार्च में चौकी प्रभारी चूड़ामणि महानंद, समेत सभी पुलिस अधिकारी व ईश्वर मेहर, बिहारी लाल नायक, मोती लाल दास, विनोद देव, चूड़ामणि भोई ने शामिल होकर शहीदों की सद्गति के लिए प्रार्थना की। अन्य इलाकों में भी शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

chat bot
आपका साथी