ढाबा मालिक से ठगी में किन्नर समेत तीन गिरफ्तार, एक फरार

माता काली की पूजा करने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले चार सदस्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को अईंठापाली थाना की पुलिस ने गिरफ्तार करने समेत उनके पास से नकद 18 हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन जब्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:28 PM (IST)
ढाबा मालिक से ठगी में किन्नर समेत तीन गिरफ्तार, एक फरार
ढाबा मालिक से ठगी में किन्नर समेत तीन गिरफ्तार, एक फरार

संवाद सूत्र, संबलपुर : माता काली की पूजा करने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले चार सदस्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को अईंठापाली थाना की पुलिस ने गिरफ्तार करने समेत उनके पास से नकद 18 हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन जब्त किया है। इन तीनों ने खुद को मंत्री, उनकी मा और निजी सचिव बताकर केडिया ढाबा के मालिक संदीप कुमार केडिया से 25 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की थी। इन तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के बाद पुलिस इस गिरोह के सरगना सुधीर रंजन महापात्र उर्फ दुर्गा माता की तलाश कर रही है, जो कहीं फरार है। घटना 24 जुलाई की है।

स्थानीय पाचगोछिया चौक में केडिया ढाबा चलाने वाले संदीप कुमार केडिया ने आईठापाली थाने में 25 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया गया था कि 24 जुलाई के पूर्वाह्न एक अनजान नंबर से फोन कॉल आया था। फोन करने वाले ने खुद को एक मंत्री का निजी सचिव बताने के साथ यह भी बताया कि उसके साथ मंत्री और उनकी मा भी हैं। इसके बाद कथित मंत्री की मा ने फोन पर सादे भोजन का आर्डर दिया। बातों ही बातों में मंत्री की कथित मा ने केडिया ढाबा के मालिक संदीप को अपने ढाबा की उन्नति और अच्छे व्यवसाय के लिए काली पूजा कराने को कहा। उसने इसके लिए संदीप से 25 हजार रुपये खर्च करने को कहा। संदीप जब पूजा के लिए राजी हो गया तब उसे फोन पे का नंबर देकर उसमें रुपये जमा करने को कहा गया। संदीप झासे में आकर 25 हजार रुपये जमा करा दिया। इसके बाद जब फोन करने वालों में से कोई भोजन करने नहीं आया और फोन करने पर किसी ने रिसीव नहीं किया तब संदीप को ठगी का पता चला और उसने थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की सहायता से जाच शुरू की और पहले सुधाशु नायक उर्फ आलोक को हिरासत में लिया। बऊद जिला के टाउन थाना अंतर्गत पनकीमाल के सुधाशु उर्फ आलोक ने बताया कि कुछ महीने पहले उसकी जान पहचान मनीषा किन्नर से हुई थी और उसने पूजा के नाम पर ठगी के बारे में बताकर उसे गिरोह में शामिल कर लिया था। उससे पूछताछ के बाद बऊद टाउन थाना अंतर्गत गुठुपाली गाव के सौम्यरंजन प्रधान उर्फ विक्की उर्फ मनीषा किन्नर और देवगड़ा गाव के प्रताप बेहरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तब काली पूजा के नाम पर ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस के अनुसार, ढेंकानाल जिला के नरसिंहपुर गाव का सुधीर रंजन महापात्र उर्फ दुर्गा माता इस गिरोह का सरगना है और लोगों की धार्मिक आस्था का लाभ उठाकर काली पूजा के नाम पर ठगी करता है। वर्तमान वह कहीं फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी