़डकैती के आरोप में सीआइएसएफ कांस्टेबल समेत तीन गिरफ्तार

स्थानीय हीराकुद थाना अंतर्गत नुआ गुजातल गांव स्थित एक पुलिस अधिकारी के नवनिर्मित मकान में घुसकर तोड़फोड़ और डकैती डालने के आरोप में पुलिस ने सीआइएसएफ के एक कांस्टेबल समेत तीन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ओडिशा पुलिस में कार्यरत एक पुलिस अधिकारी ने 26 सितंबर की रात हीराकुद थाना में अपने नवनिर्मित मकान में तोड़फोड़ और डकैती डाले जाने का रिपोर्ट दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 09:30 AM (IST)
़डकैती के आरोप में सीआइएसएफ कांस्टेबल समेत तीन  गिरफ्तार
़डकैती के आरोप में सीआइएसएफ कांस्टेबल समेत तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : स्थानीय हीराकुद थाना अंतर्गत नुआ गुजातल गांव स्थित एक पुलिस अधिकारी के नवनिर्मित मकान में घुसकर तोड़फोड़ और डकैती डालने के आरोप में पुलिस ने सीआइएसएफ के एक कांस्टेबल समेत तीन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओडिशा पुलिस में कार्यरत एक पुलिस अधिकारी ने 26 सितंबर की रात हीराकुद थाना में अपने नवनिर्मित मकान में तोड़फोड़ और डकैती डाले जाने का रिपोर्ट दर्ज कराया था। रिपोर्ट में बताया गया था कि उन्होंने हीराकुद थाना अंतर्गत नुआ गुजातल गांव में अपना नवनिर्मित मकान पश्चिम बंगाल के एक ठेकेदार को किराए पर दिया है। ठेकेदार अपने मिस्त्री और मजदूरों के साथ उस मकान में रहता है। बीते 26 सितंबर की रात 8 लोग बाइक और स्कूटी में सवार होकर उस मकान में पहुंचे और ठेकेदार को खोजने लगे। जब ठेकेदार नहीं मिला तब तोड़फोड़ शुरु करने समेत एक आलमारी से रखे नकद 50 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। इस रिपोर्ट के दर्ज होने के बाद हीराकुद पुलिस और एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंचकर पूछताछ और जांच पड़ताल शुरु कर दिया। जांच पड़ताल के बाद इस तोड़फोड़ और लूट में शामिल सीआइएसएफ के कांस्टेबल देवाशीष बंछोर समेत अफरोज आलम और राकेश नाग को मंगलवार के दिन गिरफ्तार किया गया।

बताया गया है कि स्थानीय हीराकुद थाना अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव का सीआइएसएफ कांस्टेबल देवाशीष बंछोर वर्तमान बिहार के मुजफ्फरपुर में पदस्थ है और कुछ दिन पहले छुट्टी पर आया है। बताया जा रहा है कि देवाशीष ने ठेकेदार को अपना मकान निर्माण कराने के लिए एडवांस दिया है, लेकिन ठेकेदार ने अब तक निर्माण कार्य शुरु नहीं करने से नारा•ा सीआइएसएफ कांस्टेबल देवाशीष ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। शुगर टेस्ट अभियान में तीन सौ लोगों का लिया गया सैंपल : बुधवार को रोटरी क्लब ऑफ संबलपुर ग्रेटर की ओर से शहर में मेगा शुगर टेस्ट ड्राइव (डायबिटीज) का आयोजन किया गया। इस अभियान में संबलपुर शहर के विभिन्न स्थानों से 300 लोगों का शुगर नमूना एकत्र किया गया। संबलपुर मंडल जेल समेत कुंभारपाड़ा कल्याण मंडप और साक्षीपाड़ा स्थित आनंद फार्मास्युटिकल्स एंड जेनरिक में यह नमूना संग्रह किया गया। क्लब के अध्यक्ष डॉ. दीपक पाणिग्राही, सचिव बिलाल मल्लिक, कोषाध्यक्ष भगत सिंह और निदेशक मोहम्मद परवेज अली खान, प्रशांत रथ, आनंद मिश्रा, वकील खान, मोहम्मद मोहिउद्दीन, घनश्याम मेहेर, संबित स्वाईं और अन्य इस अभियान में शामिल रहे और इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी