Odisha: ब्राउन शुगर के साथ तीन गिरफ्तार

Odisha एसटीएफ ने खोर्द्धा बस स्टैंड से ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक किलो 265 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया गया। तीनों से पूछताछ के बाद उन्हें शुक्रवार को खोर्द्धा की एक अदालत में हाजिर कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 02:30 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 02:30 PM (IST)
Odisha: ब्राउन शुगर के साथ तीन गिरफ्तार
ओडिशा में ब्राउन शुगर के साथ तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

संबलपुर, संवाद सूत्र। ओडिशा में ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के अभियान में ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टॉस्क फोर्स को फिर एक बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार की शाम एसटीएफ ने खोर्द्धा बस स्टैंड से ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक किलो 265 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया गया। तीनों से पूछताछ के बाद उन्हें शुक्रवार को खोर्द्धा की एक अदालत में हाजिर कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज के सूत्र के अनुसार, गुरुवार को एसटीएफ को ब्राउन शुगर कारोबार के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए खोर्द्धा बस स्टैंड से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़कर तलाशी ली और उनके पास से एक किलो 265 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया।

तीनों युवकों को निकटस्थ पुलिस थाने में ले जाकर सघन पूछताछ की गई, लेकिन उनसे कोई संतोषजनक जवाब और नशीले सामग्री कारोबार करने का कोई वैध कागजात नहीं मिलने के बाद उनके खिलाफ एनडीपीएस की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपितों में शेख कमरुद्दीन भद्रक के पुराना बाजार इलाके का, मोहम्मद सैयाज उर्फ आफताब कटक के मस्तान रोड इलाके का और सौरभ पटनायक खोर्द्धा के पल्ला इलाके का है। ये तीनों ब्राउन शुगर लेकर कहीं जाने के लिए खोर्द्धा बस स्टैंड में बस का इंतज़ार कर रहे थे और तभी एसटीएफ ने तीनों को दबोच लिया। एसटीएफ के अनुसार, वर्ष 2020 से शुरू अभियान के तहत अब तक सूबे के विभिन्न जिलों से 36 किलो से अधिक ब्राउन शुगर और हेरोइन जब्त करने समेत दो दर्जन से अधिक अवैध कारोबारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

गौरतलब है कि इससे पहले ओडिशा के संबलपुर में टाउन पुलिस ने ब्रिज इलाके में ब्राउन शुगर का कारोबार करते एक नाबालिग समेत तीन को रंगेहाथ दबोचने समेत उनके पास से 8.850 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। ब्रिज के उद्घाटन के बाद आसपास के इलाकों में कई तरह की दुकानें खुल गई हैं और इनके आसपास सुबह से लेकर देर रात तक युवकों की महफिल सजती है। करीब एक वर्ष पहले चांउरपुर गांव के लोगों ने जिला पुलिस और प्रशासन से नशा कारोबार के बारे में लिखित शिकायत भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से नशा कारोबारियों का हौसला बुलंद था।

chat bot
आपका साथी