संबलपुर जिला में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर की सुगबुगाहट शुरु हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 09:40 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 09:40 PM (IST)
संबलपुर जिला में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा
संबलपुर जिला में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

संवाद सूत्र, संबलपुर : कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर की सुगबुगाहट शुरु हो गई है। गुरुवार को ओडिशा समेत कई जिलों में संक्रमण का आंकड़ा फिर से बढ़ा है। इन जिलों में संबलपुर भी शामिल है। इसे संबलपुर जिला प्रशासन की लापरवाही कहें या स्थानीय लोगों की कि जिला में पिछले कुछ सप्ताह के दौरान चिन्हित कोरोना संक्रमितों में से अधिकांश संबलपुर महानगर निगम इलाके से मिल रहे हैं। जिला के नौ ब्लॉक में जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटती जा रही है, वहीं महानगर निगम इलाके में यह संख्या बढ़ी है। सरकार की ओर से लॉकडाउन में दिए गए छूट का दुरुपयोग होने से ऐसा हो रहा है। पर्व- त्योहार के माहौल में भीड़भाड़ पर प्रशासन का नियंत्रण नहीं होने से धार्मिक स्थलों, दूकानों और बाजारों समेत चाय-नाश्ते और फास्ट फूड के ठेलों पर कोविड दिशानिर्देशों का जमकर उल्लंघन साफ देखा जा सकता है। ऐसे में, आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ सकता है।

गुरुवार को जिला में कोरोना संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए। इनमें से 10 मामले महानगर निगम इलाके के हैं, जबकि 11 मामले विभिन्न ब्लॉक इलाके के हैं। जिला प्रशासन के सूत्र के अनुसार, महानगर निगम अंतर्गत परधियापाली के सेवन हिल्स से 4, गोपालमाल से 2, संबलपुर समेत सोनापाली, अईंठापाली और जगन्नाथ कॉलोनी से एक एक संक्रमित मिले। इसी तरह, कुचिडा ब्लॉक से 3, जुजुमुरा समेत रेढाखोल और मानेश्वर ब्लॉक से 2- 2 और धनकौड़ा समेत बामड़ा ब्लॉक से एक एक संक्रमित मिले। इन 21 नए संक्रमितों में 15 और 16 वर्ष के चार मरीज हैं।

गौरतलब है कि जिला में 6 अक्टूबर के दिन जिला में 9, 5 अक्टूबर को 18, 4 अक्टूबर को 11, 3 अक्टूबर को 14, 2 अक्टूबर को 12 और पहली अक्टूबर को 11 संक्रमित मिले थे।

chat bot
आपका साथी