कालेज अध्यक्ष को नकली मेल भेजने के मामले में अध्यापक गिरफ्तार

किसी आपसी रंजिश की वजह से अपने ही कालेज की अध्यक्ष संध्यारानी मिश्र को ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग के नाम से नकली मेल भेजकर परेशान करने की कोशिश करने वाले अर्थ नीति विभाग के अध्यापक परेश भोई को गुरुवार के दिन संबलपुर साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उसके खिलाफ भादंवि की धारा-419 465469 और आइटी एक्ट-65 (डी) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

JagranFri, 17 Sep 2021 07:00 AM (IST)
कालेज अध्यक्ष को नकली मेल भेजने के मामले में अध्यापक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : किसी आपसी रंजिश की वजह से अपने ही कालेज की अध्यक्ष संध्यारानी मिश्र को, ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग के नाम से नकली मेल भेजकर परेशान करने की कोशिश करने वाले अर्थ नीति विभाग के अध्यापक परेश भोई को, गुरुवार के दिन संबलपुर साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उसके खिलाफ भादंवि की धारा-419, 465,469 और आइटी एक्ट-65 (डी) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, बरगढ़ जिला के जगदलपुर थाना अंतर्गत कुतरेनपाली गांव का परेश भोई संबलपुर जिला के सासन थाना अंतर्गत परमाणपुर स्थित डा. झसकेतन साहू कालेज के अर्थ नीति विभाग का अध्यापक है। कुछ दिन पहले, कालेज में चपरासी की नियुक्ति को लेकर वह नाराज था। इसी को लेकर परेश ने अध्यक्ष को परेशान करने की योजना बनाई और उच्च शिक्षा विभाग के नाम पर एक नकली मेल भेजा था।

संबलपुर साइबर पुलिस के अनुसार, कालेज अध्यक्ष द्वारा इस नकली मेल के बारे में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद जब घटना की जांच पड़ताल की गई तो अध्यापक परेश की करतूत का खुलासा हुआ।

बताया जा रहा है कि अध्यक्ष को परेशान करने के लिए अध्यापक परेश ने नकली मेल आइडी बनाने और इसका सबूत मिटाने के बारे में यूट्यूब से जानकारी लेने के बाद ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग के नाम का नकली मेल आइडी बनाया और इसी आइडी से उसने कालेज अध्यक्ष को मेल भेजा था, जिसमें चपरासी की नियुक्ति में गड़बड़ी का उल्लेख करते हुए कार्रवाई की बात कही गई थी। इस मेल के मिलने के बाद जब कालेज अध्यक्ष ने इस बारे में उच्च शिक्षा विभाग को फोन किया तब पता चला कि यह मेल वहां से नहीं भेजा गया था। मेल के नकली होने का पता चलने के बाद इस बारे में साइबर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.