चमकाने के बहाने गहनों की ठगी में एक को जेल

जुजुमुरा थाना अंतर्गत खैरमाल गांव के रूपडेरा में गहनों को साफ कर चमकाने के बहाने ठगी करने वाले युवक को गांववालों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 09:04 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 06:37 AM (IST)
चमकाने के बहाने गहनों की ठगी में एक को जेल
चमकाने के बहाने गहनों की ठगी में एक को जेल

संसू, संबलपुर :जुजुमुरा थाना अंतर्गत खैरमाल गांव के रूपडेरा में गहनों को साफ कर चमकाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक युवक को गांववालों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ के बाद युवक को जेल भेज दिया गया है। आरोपित की पहचान धनुपाली थाना अंतर्गत भतरा गांव के आडुरी कर के रूप में की गई है। बताया गया है कि इससे पहले भी आडुरी को जुजुमुरा पुलिस अलग अलग मामलों में गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस के अनुसार, शनिवार को आडुरी कर अपनी बाइक से जुजुमुरा गया था। उसने रुपड़ेरा के रंजन मिर्धा की पत्नी से सोने-चांदी के गहने साफ कर चमकाने को कहा। उस समय घर में पति रंजन नहीं था। आडुरी ने रंजन की पत्नी से पीने के लिए पानी मांगा। रंजन की पत्नी जब पानी लेने अंदर गयी तब आडुरी भी उसके पीछे घर में घुसा और एक मोबाइल फोन चुरा लिया। इसके बाद वह रंजन की पत्नी से कर्णफूल, चांदी की पायल और चूड़ी लेकर चमकाने का दिखावा करने लगा और फिर उसे चकमा देकर फरार हो गया। लेकिन रंजन की पत्नी उसकी ठगी जान गयी और शोर मचा दिया। तब गांव वालों ने आडुरी का पीछा कर उसे ब्राह्मानीपाली गांव के निकट पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित के पास से पुलिस ने रंजन की पत्नी के गहने मोबाइल फोन और बाइक जब्त किया।

chat bot
आपका साथी