कांटे की टक्कर के बीच सुनील साहू महासचिव निर्वाचित

चार वर्ष में एक बार होने वाले संबलपुर जिला क्रीड़ा संघ के लिए रविवार को हुए चुनाव में हीराकुद निवासी अध्यापक सुनील कुमार साहू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अधिवक्ता प्रवीण सिंहदेव को केवल 3 मतों से पीछे छोड़ महासचिव का पद अपने हाथ कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 04:49 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:22 PM (IST)
कांटे की टक्कर के बीच सुनील साहू महासचिव निर्वाचित
कांटे की टक्कर के बीच सुनील साहू महासचिव निर्वाचित

संवाद सूत्र, संबलपुर : चार वर्ष में एक बार होने वाले संबलपुर जिला क्रीड़ा संघ के लिए रविवार को हुए चुनाव में, हीराकुद निवासी अध्यापक सुनील कुमार साहू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अधिवक्ता प्रवीण सिंहदेव को केवल 3 मतों से पीछे छोड़ महासचिव का पद अपने हाथ कर लिया। महासचिव पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें से अध्यापक सुनील को 74, अधिवक्ता प्रवीण को 71 और बिरजा होता को 33 मत मिले। गौरतलब है कि जिला क्रीड़ा संघ का अध्यक्ष पद संबलपुर जिलाधीश का होता है।

रविवार के दिन, स्थानीय जिला प्रेक्षालय- तपस्विनी में सुबह से अपरान्ह तक मतदान के बाद गिनती शुरू हुई और रात के समय नतीजा घोषित हुआ। इस मतदान और मतों की गिनती के दौरान प्रत्याशियों के समर्थक डटे रहे और अपने अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा करते दिखे।

दो उपाध्यक्ष पद के लिए कुल पांच प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें से निवर्तमान महासचिव दुलालचंद्र प्रधान और साबिर अहमद को जीत हासिल हुई। कोषाध्यक्ष पद के लिए शेख इनायतुल्ला और उमापति त्रिपाठी के बीच सीधा मुकाबला हुआ, जिसमें उमापति की जीत हुई।

इसी तरह से क्रिकेट सचिव के रूप में अविनाश कर, खेलकूद सचिव के रूपमें विकास मिश्र, फुटबॉल सचिव के रूप में अब्दुल गफ्फार, गेम्स सचिव के रूप में राजेश सेठ और हॉकी सचिव के रूप में विनोद टोप्पो को जीत हासिल हुई। 10 काउंसिल सदस्य के रूप में क्रमश: मनोज भोई, पदमनाभ नायक, विभूति भूषण मिश्र, सुबोध साहू, शांतनु नंद, लक्ष्मीचंद्र महाकुड़, कुंदन प्रधान, मनोज पंडा, मोहम्मद इसाक और रतिकांत महांती निर्वाचित हुए।

chat bot
आपका साथी