चोरी के 214 टन के फेरो क्रोम के साथ छह गिरफ्तार : तीन ट्रक जब्त

पूर्वी भारत के बंदरगाहों की ओर जाने वाले मालवाही ट्रकों से कीमती फेरो क्रोम की चोरी करने वाले एक अंतरप्रांतीय गिरोह के छह सदस्यों को ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार के दिन उन्हें गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 214 टन चोरी का फेरो क्रोम जब्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:26 PM (IST)
चोरी के 214 टन के फेरो क्रोम के साथ छह गिरफ्तार : तीन ट्रक जब्त
चोरी के 214 टन के फेरो क्रोम के साथ छह गिरफ्तार : तीन ट्रक जब्त

संवाद सूत्र, संबलपुर : पूर्वी भारत के बंदरगाहों की ओर जाने वाले मालवाही ट्रकों से कीमती फेरो क्रोम की चोरी करने वाले एक अंतरप्रांतीय गिरोह के छह सदस्यों को, ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार के दिन उन्हें गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 214 टन चोरी का फेरो क्रोम जब्त किया है। आधिकारिक रुप से इस जब्त फेरो क्रोम की कीमत करीब दो करोड़ रुपए बताई गई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए एसटीएफ के डीआईजी जयनारायण पंकज ने बताया है कि हाल ही में एसटीएफ को फेरो क्रोम चोरी करने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। यह गिरोह कटक जिला में सक्रिय था। इसी के बाद, एसटीएफ की ओर से पिछले दो दिनों से कटक जिला के मंगुली और टांगी इलाके में न•ार रखी जा रही थी। इसी दौरान एसटीएफ को गिरोह के ठिकाने का पता चला और शुक्रवार के दिन औचक छापेमारी कर उस ठिकाने से तीन ट्रक में लोड और ठिकाने पर रखा 214 टन चोरी का फेरो क्रोम जब्त किया गया। इसके अलावा, गिरोह के अजित गुप्ता, संतोष वर्मा, बबली गुप्ता, कुंदन पासवान, नंदकिशोर सिंह और राधेश्याम गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। ठिकाने से जनरेटर सेट और इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन भी जब्त किया गया।

डीआईजी जयनारायण ने बताया कि यह गिरोह ओडिशा समेत झारखंड, पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश में सक्रिय था। जापान और दक्षिण कोरिया के लिए भारत के कई बंदरगाहों से फेरो क्रोम निर्यात किया जाता है। यह गिरोह फेरो क्रोम लेकर बंदरगाहों की ओर जाती मालवाही ट्रकों से फेरो क्रोम की चोरी करता था।

chat bot
आपका साथी