संगीतमय नाटक 'महाराजा अग्रसेन' देख मुग्ध हुए दर्शक

महाराजा श्री अग्रसेन की जयंती के उपलक्ष्य में संगीतमय नाटक महाराजा अग्रेसन का भावपूर्ण मंचन हुआ, मुंबई से आए कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2018 12:43 PM (IST)
संगीतमय नाटक 'महाराजा अग्रसेन' देख मुग्ध हुए दर्शक
संगीतमय नाटक 'महाराजा अग्रसेन' देख मुग्ध हुए दर्शक

संबलपुर, जेएनएन। महाराजा श्री अग्रसेन की जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार की रात खेतराजपुर स्थित मंगलम परिसर में योगेश अग्रवाल निर्मित और प्रदीप गुप्ता द्वारा निर्देशित संगीतमय नाटक 'महाराजा अग्रसेन' का भावपूर्ण मंचन हुआ। मुंबई से आए कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

श्री अग्रसेन जयंती समारोह समिति, संबलपुर की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में महर्षि जेमिनी रचित और महर्षि रामगोपाल बेदिल द्वारा संकलित अग्र भागवत पर आधारित इस संगीतमय नाटक में श्री अग्रसेन के जन्म से लेकर महाराजा बनने तक के जीवन के विभिन्न उतार-चढ़ाव को नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। बाल अग्रसेन के रूप में श्रेयश और महाराजा अग्रसेन के रूप में योगेश अग्रवाल, नागकन्या व महाराजा अग्रसेन की पत्‍‌नी के रूप में पूनम प्रसाद, ऋषि गर्ग के रूप में पंडित विश्वास शर्मा समेत अन्य सह कलाकारों ने सजीव अभिनय किया।

कलाकारों की वेशभूषा, संवाद, संगीत और प्रकाश व्यवस्था ने नाटक में चार चांद लगा दिए। नाटक के निर्देशक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इस संगीतमय नाटक का जहां भी मंचन हुआ वहां इसे काफी सराहा गया है। कलाकारों के लिए यही सबसे बड़ी उपलब्धि है। जयंती समारोह समिति के अध्यक्ष दीनदयाल अग्रवाल, महासचिव पराग अग्रवाल, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष अशोक जालान, खेतराजपुर मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष गणेश पालीवाल, संरक्षक माधव डालमिया एवं अन्य इस नाटक के दौरान उपस्थित रहे और बताया कि नाटक का उद्देश्य अग्रकुल के पितामह महाराजा श्री अग्रसेन के जीवन और आदर्श से प्रेरणा लेने का था।

chat bot
आपका साथी