कोविड प्रबंधन में अव्यवस्था को लेकर सीएम से हस्तक्षेप की मांग

संवाद सूत्र संबलपुर हाल के दिनों में एक बार फिर से संबलपुर जिला में बढ़ते कोरोना संक्रम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:08 PM (IST)
कोविड प्रबंधन में अव्यवस्था को लेकर सीएम से हस्तक्षेप की मांग
कोविड प्रबंधन में अव्यवस्था को लेकर सीएम से हस्तक्षेप की मांग

संवाद सूत्र, संबलपुर : हाल के दिनों में एक बार फिर से संबलपुर जिला में बढ़ते कोरोना संक्रमण के नए मामलों और इससे निपटने में प्रशासनिक प्रबंधन में अव्यवस्था को देखते हुए शहर के जागरूक नागरिकों ने मुख्यमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। साथ ही आशंका व्यक्त की है कि ऐसा नहीं होने पर जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति और अधिक खराब हो सकती है।

संबलपुर जिला आपातकालीन अधिकारी के हवाले से मुख्यमंत्री के नाम भेजे गए आठ सूत्री मांगपत्र में जागरूक नागरिकों ने संबलपुर कोविड हॉस्पिटल में इलाज को लेकर भी चिता व्यक्त की है और बताया है कि हॉस्पिटल में अनुषंगी सुविधा नहीं होने से इलाज में अव्यवस्था देखी जा रही है। अत: सरकार को तुरंत अनुषंगी सुविधा उपलब्ध कराने की जरुरत है।

मांगपत्र में संबलपुर जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते नए मामलों और हॉस्पिटल में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या पर चिता जताया गया है। इससे निपटने के लिए कोविड हॉस्पिटल में मूलभूत सुविधा को मजबूत करने, आवश्यक संख्या में ऑक्सीजन सिलिडर मौजूद रखने, संक्रमित मरीजों का रिकॉर्ड रखने, मरीजों से मिलने आने वालों के लिए उचित व्यवस्था करने, गैर-कोविड मरीजों के इलाज पर भी विशेष ध्यान देने, स्वर्गद्वार के इलेक्ट्रिक शवदाह चूल्हे को फिर से शुरू करने, शहर से बाहर कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार किए जाने, मुख्य सचिव के निर्देशानुसार बुर्ला में यथाशीघ्र सौ बेड और 12 आईसीयू वाला विशेष कोविड हॉस्पिटल शुरू किए जाने की मांग भारती पंडा, तृप्ति पंडा, स्वाधीन पंडा, शरतचंद्र बहिदार, महामाया बेहेरा, मणिमोहन माझी और आशिफ लुहा आदि ने की है।

chat bot
आपका साथी