ईद मिलाद पर स्कूली बच्चों का फैंसी ड्रेस

हजरत मोहम्मद के जन्मदिन ईद मिलाद उन नबी के मौके पर स्थानीय सोनापाली स्थित ई़करा पब्लिक स्कूल की ओर से बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। देश के महान मुस्लिम व्यक्तित्व की वेशभूषा में सजेधजे इस स्कूल के बच्चे रैली के साथ स्थानीय जिला स्कूल चौक स्थित देश के महान विज्ञानी व पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम की प्रतिमा के सामने पहुंचे और उन्हें नमन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:00 AM (IST)
ईद मिलाद पर स्कूली बच्चों का फैंसी ड्रेस
ईद मिलाद पर स्कूली बच्चों का फैंसी ड्रेस

संवाद सूत्र, संबलपुर : हजरत मोहम्मद के जन्मदिन, ईद मिलाद उन नबी के मौके पर स्थानीय सोनापाली स्थित ई़करा पब्लिक स्कूल की ओर से बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। देश के महान मुस्लिम व्यक्तित्व की वेशभूषा में सजेधजे इस स्कूल के बच्चे रैली के साथ स्थानीय जिला स्कूल चौक स्थित देश के महान विज्ञानी व पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम की प्रतिमा के सामने पहुंचे और उन्हें नमन किया।

स्कूल की प्रिसिपल शहनाज परवीन के साथ स्कूल के ट्रस्टी शादाब सादमानी, कुलसुम बी समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिका और छात्र-छात्रा इस रैली में शामिल रहे। इस मौके पर स्कूल के बच्चे मिसाइल मैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, अमर शहीद अब्दुल हमीद, टेनिस खिलाड़ी सानिया मि•रा, कवि मोहम्मद इकबाल आदि की वेशभूषा में दिखे। वरिष्ठ महिलाओं के सामाजिक सुरक्षा पर संगोष्ठी : परिवार में वरिष्ठ महिलाओं के प्रति बढ़ती अनदेखी और इससे उनकी सामाजिक सुरक्षा में बाधा को ध्यान में रखते हुए, गुरुवार को वरिष्ठ महिलाओं के सामाजिक सुरक्षा पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सामाजिक संगठन- सेवा की ओर से आयोजित इस संगोष्ठी में अतिथि के रूप में आमंत्रित विशिष्ट व्यक्तियों ने आज के समाज में फैलते इस प्रथा पर चिता व्यक्त करते हुए आगाह किया कि ऐसे स्थिति का सामना आज नहीं तो कल सबको करना पड़ सकता है। ऐसे में, इस प्रथा से बचने के लिए अपने साथ साथ बच्चों में संस्कार लाने की जरुरत है ताकि भविष्य में हमारे साथ ऐसा कुछ नहीं हो।

स्थानीय ओडिशा सांस्कृतिक समाज भवन में, सेवा संगठन के अध्यक्ष दीपक पांडे की अध्यक्षता एवं मुख्य उपदेष्टा निहाल सिंह के संचालन में आयोजित इस संगोष्ठी में मनोज खेमका सम्मानित अतिथि और विकलांग पुनर्वास अधिकारी रवींद्र कुमार शत्पथी सम्मानित वक्ता के रूप में उपस्थित रहे। इनके अलावा, अधिवक्ता सुमेश मुंडा, दलित आदिवासी नेता नारायण सुना, रामशंकर चौधरी, चुमकी पॉल, पदमा महानंद, पिकी लुहरा, शांति प्रधान, मोमिना खातून, पायल दत्ता आदि उपस्थित रहकर 77 वरिष्ठ महिलाओं को चप्पल प्रदान किया।

chat bot
आपका साथी