गाववालों ने अजगर को तीन दिनों तक बांध कर रखा

पिछले तीन दिनों तक स्थानीय सदर थाना अंतर्गत तालपाली गाव में एक अजगर को रस्सी से बाधकर बनाए रखने के बाद शनिवार के अपरान्ह वन विभाग के कर्मचारी वहां पहुंचे और अजगर को मुक्त कराने के बाद उसे पास के जंगल में छोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:52 PM (IST)
गाववालों ने अजगर को तीन दिनों तक बांध कर रखा
गाववालों ने अजगर को तीन दिनों तक बांध कर रखा

संवाद सूत्र, संबलपुर : पिछले तीन दिनों तक स्थानीय सदर थाना अंतर्गत तालपाली गाव में एक अजगर को रस्सी से बाधकर बनाए रखने के बाद, शनिवार के अपरान्ह वन विभाग के कर्मचारी वहां पहुंचे और अजगर को मुक्त कराने के बाद उसे पास के जंगल में छोड़ दिया। तीन दिन पहले करीब दस फुट लंबा अजगर पास के जंगल से रेंगता हुआ तालपाली गाव की ओर आ गया था और गाव के भक्त प्रधान के घर के पीछे देखा गया। इतने बड़े अजगर को गाव में देख गाववालों को चिंता होने लगी। गाव के बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उस अजगर को काबू कर रस्सी से बाध उसे लोहे के एक खूंटे से बाधकर रखा गया था। शनिवार को इस अजगर के बारे में वन विभाग को सूचना मिली तब वन विभाग के कर्मचारी तालपाली गाव पहुंचकर रस्सी और खूंटे से बंधे अजगर को मुक्त कराने के बाद पास के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। खबर है कि अजगर संभवत: बीमार था। गाववालों ने उसे खाने को दिया था लेकिन उसने कुछ नहीं खाया था।

शराब के साथ तीन अवैध कारोबारी गिरफ्तार : राउरकेला के लहुणीपाड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा छापेमारी की गई तथा बड़ी मात्रा में देसी और विदेशी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। टेनसा चौकी पुलिस के द्वारा तीन स्थानों पर छापेमारी की गई। टेनसा ए जोन से रमेश बिलुंग और बहंबा बस्ती से चामे ओराम को पकड़ा गया। इनके पास से 35 लीटर शराब जब्त की गई। टेनसा जीरो प्वाइंट से किशोर नायक को बियर व 15 बोतल विदेशी शराब के साथ पकड़ा गया। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया।

chat bot
आपका साथी