संबलपुर में 36 घंटे में 59.9 मिमी बारिश

रविवार की रात साढ़े तीन बजे से शुरू बेमौसम की बारिश करीब 36 घंटे तक शहर समेत आसपास के इलाकों में होने के बाद मंगलवार से रुक गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 11:57 PM (IST)
संबलपुर में 36 घंटे में 59.9 मिमी बारिश
संबलपुर में 36 घंटे में 59.9 मिमी बारिश

संवाद सूत्र, संबलपुर : रविवार की रात साढ़े तीन बजे से शुरू बेमौसम की बारिश करीब 36 घंटे तक शहर समेत आसपास के इलाकों में होने के बाद मंगलवार से रुक गई है। बुधवार को मौसम साफ रहा और धूप भी चमकी। लेकिन बारिश ने संबलपुर महानगर निगम की पोल खोल दी। शहर के प्राय: समस्त गली, मोहल्लों और चौराहों में जलजमाव देखा गया। नाली-नालों में जमे कचरे और शहर के कई इलाकों में कहीं नाली-नाले नहीं होने से बारिश का पानी निष्काषित नहीं हो सका। गौरतलब है कि चार वर्ष पहले सरकार ने संबलपुर नगरपालिका को महानगर निगम का दर्जा तो दे दिया। लेकिन निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों का रवैया नहीं बदला और ना ही लोगों को महानगर निगम जैसी सुविधा मिल पा रही है।

मौसम विभाग की मानें तो रविवार की रात साढ़े तीन बजे से मंगलवार के दोपहर करीब तीन बजे तक संबलपुर में 59.9 मिमी बारिश हुई। ओडिशा के अन्य स्थानों में हुई बारिश के मुकाबले यह बारिश अधिक रही। संबलपुर से थोड़ी कम बारिश 59.8 मिमी सोनपुर में हुई। इस बारिश से मंगलवार को गंगाधर मेहेर विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार के दोनों तरफ पानी जमा रहा। इसी तरह गोलबाजार, गेईटी टाकीज रोड, कुंभारपाड़ा, फाटक ओवरब्रिज के नीचे संबलपुर स्टेशन के सामने, सिटी मॉल के सामने, रिलायंस ट्रेड के सामने, साक्षीपाड़ा दुर्गा मंडप, बड़ाबाजार चौक, धनुपाली चौक समेत अन्य कई इलाकों और बस्तियों में कीचड़ और गंदगी फैली रही।

chat bot
आपका साथी