Odisha: कोरापुट में मुठभेड़ के बाद नक्सली कैंप में छापेमारी, घटनास्‍थल से हथियार, गोला-बारुद बरामद

14 सितंबर को कोरापुट वजिला के बैपारीगुड़ा थाना अंतर्गत कुमीखारी और बदली पहाड़ी के पास सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ (Encounter) के बाद नक्‍सली भाग निकले। घटनास्‍थल से हथियार गोला-बारुद समेत काफी सामग्री बरामद की गई।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:32 AM (IST)
Odisha: कोरापुट में मुठभेड़ के बाद नक्सली कैंप में छापेमारी, घटनास्‍थल से हथियार, गोला-बारुद बरामद
सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल से नक्सली सामग्री जब्‍त की

संबलपुर, संवाद सूत्र। दक्षिण ओडिशा (Odisha) के मलकानगिरी (Malkangiri) और कोरापुट (Koraput) जिले में सशस्त्र नक्सलियों  (Naxalite) की गतिविधि और नक्सलियों द्वारा राष्ट्रविरोधी और विध्वंसक गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद शुरु ओडिशा पुलिस (Odisha Police) की एसओजी, डीवीएफ और बीएसएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन को सफलता मिली है।

मलकानगिरी जिले के माथिली थाना और कोरापुट जिले के बैपारीगुडा थाना में यह ऑपेरशन शुरु किया गया था। जब यह ऑपरेशन चल रहा था तभी 14 सितंबर के दिन कोरापुट वजिला के बैपारीगुड़ा थाना अंतर्गत कुमीखारी और बदली पहाड़ी के पास सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बल को भारी पड़ते देख नक्सली भाग निकले। इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल से निम्नलिखित हथियार, गोला-बारुद आदि बरामद किए।

जब्त नक्सली सामग्री :

3 राइफल 

303 मैगज़ीन

4 डिटोनेटर

6 गोली

किट बैग

2 वाकी टाकी

2 रिमोट कंट्रोल

माओवादी साहित्य

 पुलिस ने सक्रिय कैडरों और माओवादी पार्टी के उग्रवादियों को हिंसा का रास्ता छोड़ने और खुद को आत्मसमर्पण करने, ओडिशा सरकार द्वारा घोषित आत्मसमर्पण पुनर्वास पैकेज का लाभ उठाने और समाज के मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की है। 

chat bot
आपका साथी