कोरापुट में मुठभेड़ के बाद नक्सली कैंप में छापेमारी

दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी और कोरापुट जिला में सशस्त्र नक्सलियों की गतिविधि और नक्सलियों द्वारा राष्ट्रविरोधी और विध्वंसक गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद शुरु ओडिशा पुलिस की एसओजी डीवीएफ और बीएसएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन को सफलता मिली है। मलकानगिरी जिले के माथिली थाना और कोरापुट जिले के बैपारीगुडा थाना में यह ऑपेरशन शुरु किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:00 AM (IST)
कोरापुट में मुठभेड़ के बाद नक्सली कैंप में छापेमारी
कोरापुट में मुठभेड़ के बाद नक्सली कैंप में छापेमारी

संवाद सूत्र, संबलपुर : दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी और कोरापुट जिला में सशस्त्र नक्सलियों की गतिविधि और नक्सलियों द्वारा राष्ट्रविरोधी और विध्वंसक गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद शुरु ओडिशा पुलिस की एसओजी, डीवीएफ और बीएसएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन को सफलता मिली है।

मलकानगिरी जिले के माथिली थाना और कोरापुट जिले के बैपारीगुडा थाना में यह ऑपेरशन शुरु किया गया था। जब यह ऑपरेशन चल रहा था तभी 14 सितंबर के दिन कोरापुट जिला के बैपारीगुड़ा थाना अंतर्गत कुमीखारी और बदली पहाड़ी के पास सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ। मुठभेड़ में सुरक्षा बल को भारी पड़ते देख नक्सली भाग निकले । इसके बाद सुरक्षा बल के जवनों ने घटनास्थल से निम्नलिखित हथियार, गोला- बारुद आदि बरामद किए। पुलिस ने सक्रिय कैडरों और माओवादी पार्टी के उग्रवादियों को हिसा का रास्ता छोड़ने और खुद को आत्मसमर्पण करने, ओडिशा सरकार द्वारा घोषित आत्मसमर्पण पुनर्वास पैकेज का लाभ उठाने और समाज के मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की है। जब्त नक्सली सामग्री : 3 राइफल, 303 मैगजीन, 4 डेटोनेटर, 6 गोली किट बैग, 2 वाकी टाकी, 2 रिमोट कंट्रोल, माओवादी साहित्य। संबलपुर रेल मंडल में स्वच्छता पखवारा का शुभारंभ : स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत के संदेश के साथ संबलपुर रेल मंडल में गुरुवार को स्वच्छता पखवारा का शुभारंभ हुआ। 30 सितंबर तक आयोजित इस पखवारा के दौरान संबलपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर स्वच्छ जागरूकता, स्वच्छ संवाद, स्वच्छ स्टेशन, स्वच्छ रेलगाड़ी, स्वच्छ परिसर, स्वच्छ आहार, स्वच्छता अभियान, स्वच्छ प्रसाधन व स्वच्छ नीर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को स्वच्छता जागरूकता दिवस के अवसर पर संबलपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक आनंद सिंह ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में रेल कर्मचारियों व अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। शुक्रवार व शनिवार को मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर स्वच्छ संवाद का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी