संबलपुर के जाने-माने डा. अशोक सिंघल का निधन

पिछले करीब तीन वषरें से किडनी रोग से पीड़ित शहर के जानेमाने चिकित्सक 65 वर्षीय डा. अशोक सिंघल का बीते गुरुवार को निधन हो गया।

JagranPublish:Sun, 09 May 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:16 PM (IST)
संबलपुर के जाने-माने डा. अशोक सिंघल का निधन
संबलपुर के जाने-माने डा. अशोक सिंघल का निधन

संवाद सूत्र, संबलपुर : पिछले करीब तीन वषरें से किडनी रोग से पीड़ित शहर के जानेमाने चिकित्सक 65 वर्षीय डा. अशोक सिंघल का बीते गुरुवार को निधन हो गया। उनके निधन की खबर मिलते ही पूर्व विधायक डा. रासेश्वरी पाणिग्राही समेत डा. अशोक कुमार सिंह, डा. सुनील शर्मा, डा. कबीरदास पुरोहित, डा. निरंजन अग्रवाल, डा. कोदंड राव, प्रदीप पंडा, गीता राय, अरुण डालमिया, गिरीश बेहरा, समेत प्रकाश अग्रवाल, घनश्याम अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पाणिग्राही, अनिल श्रीरामका, गोविंद अग्रवाल आदि ने बडा बाजार स्थित उनके आवास पहुंचकर उनका अंतिम दर्शन करने समेत श्रद्धाजलि अर्पित की।

युवावस्था में अशोक सिंघल ने राज्यस्तरीय टेबुल टेनिस और विश्वविद्यालय क्त्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर खेल के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल साबित हुए थे। डाक्टरी के पेशे को अपनाने के बाद उन्होंने संबलपुर में सबसे पहले निजी नर्सिंगहोम. हीलिंग टचेस शुरू किया। डा. सिंघल को मलेरिया रोग का सिद्धहस्त डाक्टर माना जाता था। सूबे में पहली बार डा. सिंघल ने क्यूबीसी मशीन, लेज़र मशीन और अल्ट्रासाउंड मशीन का उपयोग कर मरीजों का इलाज शुरू किया।

गरीब मरीजों के इलाज के लिए भी डा. सिंघल को याद किया जाता है। फीस नहीं चुका पाने और दवा खरीद नहीं पाने वाले मरीजों की सहायता भी वह करते रहते थे। राउरकेला में दो गुटों में मारपीट, तीन लोग हिरासत में : दो गुटों में हुए मारपीट के मामले में तीन लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसे लेकर सेक्टर-7 थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। सूचना के अनुसार सेक्टर-5 गोलघर अंचल के नारायाणपाली में रश्मि नायक किसी काम से बाजार आए हुए थे। इसकी दौरान कविसम्राटपाली में तीन युवकों के साथ उनका बहस हो गया था। जिसके बाद युवकों ने रश्मि के साथ मारपीट की थी। रश्मि नायक द्वारा इसे लेकर सेक्टर-7 थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने घटना में शामिल झुमा नायक, कुना नायक व सामा नायक के नाम पर मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।