बेटी दिवस : निक्की प्रथम और पूनम द्वितीय विजेता

घर और समाज में बेटी को उसका उचित अधिकार दिलाने और अपने अधिकार के लिए संघर्ष करने वाली बेटियों का हिम्मत बढ़कर उनका समर्थन करने के लिए आयोजित बेटी दिवस के अवसर पर स्थानीय खेतराजपुर स्थित श्री अग्रसेन भवन में आयोजित प्रतियोगिता में दो बेटियों को विजेता घोषित कर उन्हें सम्मानित और पुरस्कृत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:36 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:36 AM (IST)
बेटी दिवस : निक्की प्रथम और पूनम द्वितीय विजेता
बेटी दिवस : निक्की प्रथम और पूनम द्वितीय विजेता

संवाद सूत्र, संबलपुर : घर और समाज में बेटी को उसका उचित अधिकार दिलाने और अपने अधिकार के लिए संघर्ष करने वाली बेटियों का हिम्मत बढ़कर उनका समर्थन करने के लिए आयोजित बेटी दिवस के अवसर पर, स्थानीय खेतराजपुर स्थित श्री अग्रसेन भवन में आयोजित प्रतियोगिता में दो बेटियों को विजेता घोषित कर उन्हें सम्मानित और पुरस्कृत किया गया।

रविवार की शाम खेतराजपुर मारवाड़ी युवा मंच के नवचेतना शाखा की ओर से आयोजित इस बेटी दिवस के अवसर पर, प्रियांशु अग्रवाल की बेटी निक्की अग्रवाल को प्रथम और खुशी अग्रवाल की बेटी पूनम अग्रवाल को द्वितीय विजेता घोषित कर सम्मानित और पुरस्कृत किया गया।

नवचेतना की ओर से बताया गया है कि बेटियों के प्रति परिवार और समाज की सोच और मानसिकता अब बदलने लगी है। शहरों में रहने वाली बेटियों को अब घर- समाज में पहले से अधिक अधिकार मिलने लगा है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में अभी भी बेटियों को अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसे में, बेटी दिवस का आयोजन कर बेटियों का समर्थन और घर- समाज में उचित सम्मान और अधिकार दिलाने की कोशिश की जा रही है। चक्रवात गुलाब के प्रभाव में कई ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित : चक्रवात गुलाब और उसके असर को देखते हुए कई ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। नतीजतन, कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया। वहीं, पूर्वतट रेलवे के वाल्टेयर मंडल के अंतर्गत विशाखापत्तनम-विजयनगरम-रायगडा रेलवे खंड के बीच रेल ट्रैक पर जलजमाव और ओवरफ्लो होने को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रद किया गया है। कोचिग डिपो और विशाखापत्तनम क्षेत्र में जलजमाव को देखते हुए कुछ ट्रेनों को विशाखापत्तनम से चलने में देरी हो सकती है। चक्रवात गुलाब को लेकर रद की गई ट्रेनों में 08418 गुणुपुर- पुरी स्पेशल 28 सितंबर को गुणुपुर से, 08465 शालीमार- पुरी स्पेशल 28 सितंबर को शालीमार से, 08507 रायगडा- विशाखापत्तनम स्पेशल 28 सितंबर को रायगडा से एवं ट्रेन संख्या 08108 जगदलपुर- राउरकेला स्पेशल को 28 सितंबर को जगदलपुर से रद किया गया है।

chat bot
आपका साथी