हत्या से पहले रायपुर में हुई थी बैठक : विजय महापात्र

शिक्षिका ममिता मेहेर के हत्यारोपी गोविंद साहू की पुलिस रिमाड रविवार को भले ही खत्म हो गई लेकिन उसकी मुश्किलें खत्म नहीं हुई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:13 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:13 AM (IST)
हत्या से पहले रायपुर में हुई थी बैठक : विजय महापात्र
हत्या से पहले रायपुर में हुई थी बैठक : विजय महापात्र

संवाद सूत्र, संबलपुर : शिक्षिका ममिता मेहेर के हत्यारोपी गोविंद साहू की पुलिस रिमाड रविवार को भले ही खत्म हो गई लेकिन उसकी मुश्किलें खत्म नहीं हुई हैं। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसका काला कारनामा एक एक कर सामने आने लगा है। आरोप है कि 8 अगस्त 2020 को भी उसके इशारे पर महालिंग हाईस्कूल की एक नाबालिग छात्रा की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी गई थी। मृत छात्रा के पिता और उसी हाईस्कूल के प्रधान शिक्षक मोतीलाल नायक का आरोप है कि उन्होंने न्याय के लिए एसपी, डीआइजी से लेकर महिला आयोग, मानवाधिकार आयोग, डीजीपी और मुख्यमंत्री तक से गुहार की थी लेकिन कहीं से न्याय नहीं मिला। इसी तरह से कादोभट्टा गाव के शातनु कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि गोविंद साहू ने केवल 30 हजार रुपये देकर उसकी एक एकड़ 27 डिसमिल जमीन अपने नाम करा लिया और बाकी रुपये का भुगतान भी नहीं किया। इसकी शिकायत करने पर उन्हें थाने लेकर बिठा दिया जाता था।

इधर, बलागीर पुलिस ने रविवार को मृत ममिता मेहेर का अस्थि कलश और बैग मेहेर परिवार को सौंप दिया। ममिता की मा ने बैग को पहचान लिया, लेकिन बैग में रखे तीन ड्रेस और मोबाइल को ममिता का नहीं होने की बात कहकर लौटा दिया। गौरतलब है कि ममिता का यह बैग मुख्य आरोपित गोविंद साहू के मुख्य सहयोगी राधेश्याम चंडी के घर से मिला था और उसकी पत्नी ने यह बैग पुलिस को दिया था। अब इस बैग से मिले तीन ड्रेस और मोबाइल फोन को लेकर रहस्य गहरा गया है।

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय महापात्र ने भुवनेश्वर में मीडिया के सामने आरोप लगाया है कि ममिता मेहेर की हत्या से कुछ दिन पहले, छतीसगढ़ की राजधानी स्थित गृह राज्यमंत्री दिव्यशकर मिश्र के निजी आवास में एक बैठक हुई थी। मंत्री के साथ ममिता मेहेर और गोविंद साहू उस बैठक में मौजूद थे। मंत्री दोनों के बीच सुलह कराने की कोशिश कर रहे थे लेकिन ममिता राजी नहीं हुई। उन्होंने यह भी बताया कि मंत्री और गोविंद के बीच फोन पर हुई वार्ता का ऑडियो टेप भी है, जो पुलिस ने मुख्यमंत्री के पास भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ गैर ओड़िया अधिकारी ममिता मेहेर हत्या घटना को लेकर गंभीर नहीं और इसे दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी तरह, काग्रेस ने भी पश्चिम ओडिशा विकास परिषद की राशि महालिंग कॉलेज को दिए जाने को लेकर सवाल उठाया है और बताया है कि राज्य सरकार के दो मंत्रियों की खास आवभगत की वजह से महालिंग कॉलेज को सरकारी राशि अनुदान के रूप में मिलती थी। कल भाजपा का संबलपुर बंद : बहुचर्चित शिक्षिका ममिता मेहेर हत्या घटना के विरोध में कालाहांडी और बलांगीर जिला बंद के बाद अब संबलपुर बंद का ऐलान किया गया है। आगामी 26 अक्टूबर को संबलपुर में 12 घंटे का बंद रखे जाने की घोषणा भाजपा की ओर से की गई है।

भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया संयोजक मानस बक्शी की ओर से बताया गया है कि शिक्षिका ममिता मेहेर हत्याकांड की निष्पक्ष जांच सीबीआइ से कराए जाने समेत राज्य के गृह राज्यमंत्री दिव्यशंकर मिश्र को समस्त पदों से बहिष्कार किए जाने की मांग को लेकर 26 अक्टूबर को प्रात: 6 बजे से शाम के 6 बजे तक संबलपुर बंद रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी