लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर निकले आइजी और एसपी

सूबे में बुधवार से 15 दिवसीय लॉकडाउन के पहले दिन उत्तरांचल पुलिस आइजी नरसिंह भोल और जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर को शहर की सड़कों पर देखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:07 PM (IST)
लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर निकले आइजी और एसपी
लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर निकले आइजी और एसपी

संवाद सूत्र, संबलपुर : सूबे में बुधवार से 15 दिवसीय लॉकडाउन के पहले दिन, उत्तरांचल पुलिस आइजी नरसिंह भोल और जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर को शहर की सड़कों पर देखा गया। यह दोनों वरिष्ठ अधिकारी दोपहर के समय शहर के विभिन्न स्थानों में पहुंचकर वाहन चालकों को रोककर उनके बाहर घूमने को लेकर सवाल-जवाब करने समेत वाहन के कागजात की जांच की। बेवजह बाइक लेकर शहर में घूमते लोगों को चेतावनी देकर वापस घर भेज दिया गया। इस दौरान एक बाइक चालक ने खुद को प्रेस कर्मचारी बताकर बचने की कोशिश की, लेकिन पूछताछ के बाद पता चला कि वह किसी प्रिटिग प्रेस का कर्मचारी था।

गौरतलब है कि ओडिशा सरकार द्वारा पांच मई से 19 मई तक ओडिशा में लॉकडाउन की घोषणा के बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक अभय ने संबलपुर समेत झारसुगुड़ा और राउरकेला का दौरा कर लॉकडाउन के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का सही ढंग से पालन कराए जाने और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सूबे में बढ़ते संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए थोड़ी सख्ती पर भी जोर दिया गया था। इसी निर्देश का पालन कराने के लिए संबलपुर में निकले आइजी और एसपी ने लक्ष्मी टाकिज चौक, अईंठापाली चौक समेत अन्य कई स्थानों में खुद वाहन चालकों को रोक-रोक कर उनके कागजात आदि जांच कर बेवजह सड़कों पर नहीं घूमने की सलाह के साथ चेतावनी देकर वापस भेज दिया। इसके बाद से शहर में अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम संख्या में लोग नजर आ रहे हैं। इसी के साथ वाहनों की आवाजाही भी काफी कम दिख रही है।

chat bot
आपका साथी