विवि प्राध्यापक और छात्र के बीच मारपीट

संबलपुर विश्वविद्यालय के ज्योति विहार परिसर में सोमवार की रात प्राध्यापक और

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:50 PM (IST)
विवि प्राध्यापक और छात्र के बीच मारपीट
विवि प्राध्यापक और छात्र के बीच मारपीट

संसू, संबलपुर : संबलपुर विश्वविद्यालय के ज्योति विहार परिसर में सोमवार की रात प्राध्यापक और छात्र के बीच मारपीट हो गई। राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ. रजत कुजूर और लाइब्रेरी एंड इनफॉर्मेशन साइंस विभाग के एम फिल छात्र विश्वरंजन जेना एक-दूसरे पर कांच की टूटी बोतल से हमला कर दिया जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। यह खबर फैलने पर विश्वविद्यालय के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बीजू छात्र जनता दल के कार्यकर्ता भी आमने-सामने आ गए और दोनों गुटों के बीच मारपीट हुई। इस घटना के बाद बीजू छात्र जनता दल के कार्यकर्ता रात के समय मुंबई-कोलकाता राजमार्ग अवरोध करने निकले। लेकिन बीच रास्ते में ही बुर्ला पुलिस ने उन्हें रोक दिया और समझा बुझाकर वापस भेज दिया।

इस घटना को लेकर मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल रहा। छात्र बीजू जनता दल ने प्राध्यापक डॉ. कुजूर के समर्थन में और विद्यार्थी परिषद ने उनके विरोध में धरना प्रदर्शन किया।

बताया गया है कि यह हंगामा विश्वविद्यालय में आयोजित नुंआखाई भेंटघाट समारोह को लेकर हुआ। रविवार को विद्यार्थी परिषद की ओर से नुंआखाई भेंटघाट का आयोजन किया गया था जबकि सोमवार को बीजू छात्र जनता दल की ओर से इसका आयोजन कर विधायक डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही और प्राध्यापक डॉ. कुजूर को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। इसी को लेकर यह हंगामा हुआ।

-------------

कोट

समारोह के बाद जब मैं प्रकोष्ठ में बैठा था तभी विद्यार्थी परिषद के विश्वरंजन जेना, मानस साहू और प्रकाश दलेई आकर उनसे छात्र जनता दल के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सवाल जवाब करने लगे। इन लोगों ने अपने साथ लाई बोतल को मेरे सिर पर मार दिया।

डॉ. रजत कुजूर, प्राध्यापक

-------------

प्राध्यापक डॉ. कुजूर अपने प्रकोष्ठ में बैठकर विश्वरंजन को बुलाकर साथ में शराब पीने और पानी लाने को कहा। विश्वरंजन ने जब मना कर दिया तब डॉ. कुजूर ने बोतल उसके सिर पर मार दिया।

विश्वरंजन जेना व प्रकाश दलेई, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

chat bot
आपका साथी