महिलाओं से ठगी में नकली बैंक अधिकारी गिरफ्तार

गांव-देहात की निरीह महिलाओं से खुद को बैंक अधिकारी बताकर झांसा देने और उनके बैंक एकाउंट से हजारों रुपये की ठगी करने वाले एक युवक को चारमाल थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:10 AM (IST)
महिलाओं से ठगी में नकली बैंक अधिकारी गिरफ्तार
महिलाओं से ठगी में नकली बैंक अधिकारी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : गांव-देहात की निरीह महिलाओं से खुद को बैंक अधिकारी बताकर झांसा देने और उनके बैंक एकाउंट से हजारों रुपये की ठगी करने वाले एक युवक को, चारमाल थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आशीष प्रधान नामक यह आरोपित अनुगुल जिला के किशोरनगर थाना अंतर्गत ब्राह्मणीपाली गांव का बताया गया है। रविवार को वह अपनी ससुराल रेढाखोल आया था, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया है।

विगत छह नवंबर के दिन आशीष प्रधान नामक यह आरोपित संबलपुर जिला के चारमाल थाना अंतर्गत भरतापुर गांव गया था और गांव की सुषमा धल समेत कई अन्य महिलाओं से मिला। खुद को बैंक अधिकारी बताकर आशीष ने महिलाओं से उनका आधारकार्ड, ई- श्रमकार्ड, कृषि कार्ड, बीड़ी कार्ड आदि मांगकर देखा और फिर उन्हें बरगलाया। कृषि कार्ड को बीड़ी कार्ड में बदलने से महिलाओं के बैंक एकाउंट में पांच-पांच हजार रुपये जमा होने का लालच दिया। निरीह महिलाएं उसके झांसे में आ गईं। बताते हैं कि तब आशीष ने महिलाओं का फिगर प्रिट अपने साथ ले स्कैनर में ले लिया और चला गया। उसकी बातों में आकर जब 8 नवंबर को सुषमा धल अपने बैंक गई और एकाउंट चेक किया तब ठगी का पता चला और उसने चारमाल थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तब पता चला कि महिलाओं के आधार कार्ड नंबर के लिक से आशीष ने सुषमा धल के बैंक एकाउंट से 3 हजार रुपये, सान सेठी के एकाउंट से 8 हजार रुपये, गुरुबारी घिबाला के एकाउंट से 6 हजार रुपये समेत भतरा, बडखोल और रत्न बड़माल गांव की भी कई महिलाओं से ऐसी ठगी की थी। चारमाल पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित आशीष प्रधान की तलाश कर रही थी कि रविवार के दिन उसके रेढाखोल में होने का पता चला। आशीष अपनी ससुराल आया था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी