बुर्ला में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू

उपनगर बुर्ला में संबलपुर महानगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:37 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:37 AM (IST)
बुर्ला में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू
बुर्ला में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू

संवाद सूत्र, संबलपुर : उपनगर बुर्ला में संबलपुर महानगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया है। निगम की उपायुक्त एंजेलिना प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया है कि सप्ताह में एक दिन ऐसा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर बुर्ला को अतिक्रमण के कब्जे से मुक्त कराया जाएगा।

गुरुवार को निगम की इनफोर्समेंट टीम और बुर्ला थाना की पुलिस की उपस्थिति में बुलडोजर की सहायता से पॉवर चैनल चौक से लेकर बुर्ला पुलिस चौकी चौक तक के दोनों किनारे की दुकानों और मकानों के अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन अभियान जारी रहा। निगम की ओर से बताया गया है कि अतिक्रमणकारियों को पहले कई बार नोटिस जारी की गई थी, लेकिन इसपर कोई जवाब नहीं मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया है।

जानलेवा हमले के दो मामले, रिपोर्ट दर्ज : शहर के धनुपाली और सदर थाना में दो व्यक्ति के साथ मारपीट और जानलेवा हमले की रिपोर्ट थाने में दर्ज होने के बाद पुलिस घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है, लेकिन अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। किसी भूमि विवाद को लेकर गुरुवार को स्थानीय कुंभारपाड़ा में मोहम्मद कुर्बान नामक युवक पर चाकू से जानलेवा हमला हुआ। गंभीर रूप से घायल कुर्बान को पहले सदर अस्पताल और फिर बुर्ला हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इसकी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद धनुपाली थाना की पुलिस आरोपित मो. साहिल की तलाश कर रही है, जो कहीं फरार बताया गया है।

इसी तरह से सदर थाना अंतर्गत केनघाटी स्थित एक ढाबा के कर्मचारी पर जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि बुधवार को पांच युवक उस ढाबा में खाने गए थे। उनका बिल 580 रुपये हुआ था। पांचों ग्राहक 580 रुपये के बदले 550 रुपये बिल चुकाना चाहते थे। बाकी के 30 रुपये को लेकर ग्राहकों और ढाबा कर्मचारी के बीच बहस हुई थी। बाद में ग्राहकों ने 550 रुपये का बिल चुकाने के बाद चले गए थे। आरोप है कि कुछ देर बाद पांचों ग्राहक फिर से ढाबा पहुंचे और उनसे बहस करने वाले ढाबा कर्मचारी के साथ मारपीट कर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी