कंबल वितरण को लेकर बीजद के दो गुटों में विवाद

शीत का प्रकोप बढ़ने के साथ साथ जरूरतमंदों के बीच कंबल बांटने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके साथ ही राजनीति भी गरमा गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:30 PM (IST)
कंबल वितरण को लेकर बीजद के दो गुटों में विवाद
कंबल वितरण को लेकर बीजद के दो गुटों में विवाद

संसू, संबलपुर : शीत का प्रकोप बढ़ने के साथ साथ जरूरतमंदों के बीच कंबल बांटने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी के साथ राजनीति भी गरमाने लगी है। सोमवार की रात सोनापाली इलाके में ऐसा ही हुआ। बीजद के दो गुटों के बीच राजनीति इतनी गरमा गई कि राज्य सरकार के उपमुख्य सचेतक सह रेढ़ाखोल के विधायक इंजीनियर रोहित पुजारी को कंबल बांटे बगैर अपने समर्थकों के साथ वापस लौटना पड़ा। सत्तापक्ष के दो गुटों के बीच गरमायी राजनीति को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस के आला अधिकारियों को पहुंचकर स्थिति नियंत्रित करनी पड़ी।

सोमवार की रात सोनापाली के समीप रजानगर के दारुल उलूम मदरसा में कंबल बांटे जाने का कार्यक्रम था। इसके लिए विधायक इंजीनियर पुजारी को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था। विधायक जब अपने समर्थकों के साथ मदरसा पहुंचे तब कुछ लोगों ने इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही, वरिष्ठ नेता जयव्रत दे आदि को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। आयोजकों ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग नहीं मानें और स्थानीय विधायक के बजाय अन्य क्षेत्र के विधायक को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए जाने को लेकर सवाल जवाब शुरू कर दिया। लोग डॉ. रासेश्वरी और जयव्रत ¨जदाबाद के नारे लगाने लगे। ऐसे में माहौल को गरमाता देख विधायक पुजारी कार्यक्रम से उठकर समर्थकों के साथ वापस लौट गए। इस संबंध में धनुपाली थानाधिकारी कमल कुमार पंडा ने बताया है कि कार्यक्रम के दौरान थोड़ी गड़बड़ी हुई थी। लेकिन पुलिस ने स्थिति को शांत कर दिया।

chat bot
आपका साथी