विजिलेंस रिमांड पर उप प्रबंधक प्रताप सामल

ओड़िशा स्टेट पुलिस हाऊसिग एंड वेलफेयर कॉर्पोरेशन के उप प्रबंधक प्रताप कुमार सामल को आगे की पूछताछ के लिए दो दिनों की रिमांड पर लाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 05:53 PM (IST)
विजिलेंस रिमांड पर उप प्रबंधक प्रताप सामल
विजिलेंस रिमांड पर उप प्रबंधक प्रताप सामल

संवाद सूत्र, संबलपुर : ओड़िशा स्टेट पुलिस हाऊसिग एंड वेलफेयर कॉर्पोरेशन के उप प्रबंधक प्रताप कुमार सामल को आगे की पूछताछ के लिए दो दिनों की रिमांड पर लाया गया है। भुवनेश्वर विजिलेंस के अनुसार, प्रताप कुमार सामल द्वारा दो ओड़िया फिल्मों के निर्माण में भारी निवेश किया गया था। इसके अलावा विभिन्न बैंकों में उसका डेढ़ करोड़ रुपये का संदिग्ध राशि जमा है। गौरतलब है कि उप प्रबंधक प्रताप कुमार सामल के खिलाफ आय से अधिक की संपति अर्जित करने के मामले को लेकर 9 नवंबर को उसके विभिन्न ठिकानों की जांच के दौरान करीब 15 करोड़ रुपये की चल- अचल संपत्ति का पता चला था और इस मामले में उसे 10 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। विजिलेंस ने उसके, उसकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के नाम 14 करोड़ 88 लाख 91 हजार 194 रुपये मूल्य की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया है।

आगे कि जांच के बाद विजिलेंस को पता चला है कि सामल ने अपनी पत्नी सस्मिता सामल के बीच एक अपंजीकृत साझेदारी कर राधाकृष्ण प्रोडक्शंस के नाम पर दो ओड़िया फिल्मों का निर्माण भी किया है। अपनी पत्नी सस्मिता और अपनी बहन नमिता दास के नाम से निर्मित इन दो फिल्मों के निर्माण में करीब 50 लाख रुपये से अधिक का निवेश किया गया था। उसके बैंक खातों और उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों की आगे की जांच में सामल के खातों में डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की संदिग्ध जमा राशि का पता चला है और उसके परिवार के सदस्यों को नकद जमा, आरटीजीएस और एनईएफटी के माध्यम से किया गया था। इसी के साथ, भुवनेश्वर और अन्य स्थानों में भूमि की खरीद में बड़े निवेश किए गए हैं और करीब एक करोड़ 7 लाख 37 हजार 831 रुपये शेयरों और डिबेंचर में निवेश किया गया है।

chat bot
आपका साथी