जनस्वास्थ्य यांत्रिक कर्मचारी संघ का प्रदर्शन

जनस्वास्थ्य जलापूर्ति विभाग में वर्षों से कार्यरत अस्थायी सीएलआर व डीएलआर कर्मचारियों के वेतन वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 09:38 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 09:38 PM (IST)
जनस्वास्थ्य यांत्रिक कर्मचारी संघ का प्रदर्शन
जनस्वास्थ्य यांत्रिक कर्मचारी संघ का प्रदर्शन

संसू, संबलपुर : जनस्वास्थ्य जलापूर्ति विभाग में वर्षों से कार्यरत अस्थायी सीएलआर व डीएलआर कर्मचारियों के वेतन वृद्धि एवं अन्य मांगों को लेकर ओडिशा जनस्वास्थ्य यांत्रिक कर्मचारी संघ ने जिलाधीश और उत्तरांचल राजस्व आयुक्त के मार्फत से मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा। इसमें कहा गया है कि 15 दिनों के अंदर कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो प्रथम चरण में धरना, दूसरे चरण में भूख हड़ताल और तीसरे चरण में आत्माहुति दी जाएगी ।

संघ के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष गोकुलीचंद्र प्रधान, नारायण नाग, सदाशिव बिशोई, कैलाश महांती, महेश्वर बेहरा, मनोज दास आदि के नेतृत्व में कर्मचारियों ने रैली निकल कर जिलाधीश और राजस्व आयुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इस मौके पर गोकुलीचंद्र ने कहा कि संबलपुर जोन में 230 अस्थायी सीएलआर व डीएलआर कार्यरत हैं जो मासिक तीन हजार रुपये वेतन पर वर्षों से काम कर रहे हैं। यह श्रम कानून का उल्लंघन है। ऐसे कर्मचारियों के लिए सर्वनिम्न वेतन विभाग की ओर से ग्रेडेशन लिस्ट बनाने, नाम पंजीकृत करने, मृत कर्मचारी के परिवार के सदस्य को आरए योजना के तहत नौकरी दिए जाने आदि की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी