भीड़ कम करने राउरकेला मेन रोड को किया गया वन-वे

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से शारीरिक दूरता को बनाए रखने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 06:22 AM (IST)
भीड़ कम करने राउरकेला मेन रोड को किया गया वन-वे
भीड़ कम करने राउरकेला मेन रोड को किया गया वन-वे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से शारीरिक दूरता को बनाए रखने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसका पालन करते हुए राउरकेला पुलिस की ओर से मेन रोड को वन-वे किया गया है एवं हर चौक चौराहे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कहीं भी भीड़ नजर आने पर तुरंत कार्रवाई की जा रही। सुंदरगढ़ के जिलापाल निखिल पवन कल्याण की ओर से शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए हर तरह के कदम उठाने का निर्देश प्रशानिक अधिकारियों एवं पुलिस को दिया है। उन्होंने हर हाल में इसका पालन करने को कहा है। इसे ध्यान में रखते हुए राउरकेला पुलिस की ओर से बुधवार से आंबेडकर चौक उदितनगर से बिरसा चौक तक वन -वे कर दिया गया है। मेन रोड में केवल बिरसा चौक से उदितनगर तक ही जाया जा सकता है। बेवजह लोग सड़क पर निकल रहे हैं इसे रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। एसपी के  शिवा सुब्रमणि तथा ट्रैफिक डीएसपी  एसएन एसएम समद इस पर नजर रख रहे हैं। इसका पालन कराने के लिए बिरसा चौक, मधुसूदन चौक, पुराना टैक्सी स्टैंड, नाला रोड, प्लांट साइट, माल गोदाम, पावर हाउस रोड, आंबेडकर चौक में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बांकी खुटपानी गांव में ग्रामीण खुद कर रहे पहरेदारी

कुंआरमुंडा ब्लाक अंतर्गत अंधारी पंचायत के बांकी खुट पानी गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। ग्रामीण युवकों ने गांव आने के रास्ते को बंद कर दिया है साथ ही  यहां दिन रात पहरा दे रहे हैं।

 गांव के प्रमुख निकोलास मुंडा ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके साथ ही गांव के किसी व्यक्ति को बाहर जाने की अनुमति भी नहीं होगी। यदि कोई बाहर से गांव का व्यक्ति आता है तो उसकी पूरी जांच कर ही अंदर जाने दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गांव के युवक दिन-रात पहरा दे रहे हैं ताकि कोई बाहरी व्यक्ति गांव में ना आ सके। यदि कोई व्यक्ति बाहर से सामान लेकर आता है या गांव से लेना चाहता है तो उसे सीमा पर ही रोक लिया जाएगा। उससे सामान लेकर गांव के लोगों तक पहुंचाया जाएगा तथा गांव के किसी व्यक्ति का सामान पहुंचाना हो तो सीमा पर ही  दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गांव के विक्की डांग, सुमन हरे, अभिषेक लुगुन, सुनील डांग आदि लोग इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर जब तक लॉक डाउन खत्म नहीं होता है तब तक गांव में यह व्यवस्था बनी रहेगी।

chat bot
आपका साथी