संबलपुर में बेवजह घूमने वालों की धर-पकड़ तेज, 31 पर केस

लॉकडाउन के 14वें संबलपुर पुलिस की ओर से शहर के 20 स्थानों में नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिग करने समेत बेवजह घूमने निकले 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 47 वाहनों को जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 06:22 AM (IST)
संबलपुर में बेवजह घूमने वालों की धर-पकड़ तेज, 31 पर केस
संबलपुर में बेवजह घूमने वालों की धर-पकड़ तेज, 31 पर केस

संवाद सूत्र , संबलपुर : लॉकडाउन के 14वें, संबलपुर पुलिस की ओर से शहर के 20 स्थानों में नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिग करने समेत बेवजह घूमने निकले 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 47 वाहनों को जब्त किया गया। इस दौरान लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन में दो दुकानों को भी सील किया गया।

मंगलवार की रात 10 बजे तक शहर के विभिन्न स्थानों में पुलिस और महानगर निगम की ओर से ऐसी कार्रवाई जारी रही। खेतराजपुर थाना अंतर्गत मालगोदाम इलाके के एक राशन दुकान और एक थोक की दुकान को नियम उल्लंघन में सील किया गया। शहर के आठ थाना क्षेत्रों के 20 स्थानों में नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिग की गई। पुलिस की ओर से गली मोहल्लों में पैदल और बाइक से भी गश्ती की गई। बताया जा रहा है कि नाकाबंदी के दौरान 60 से अधिक वाहनों की जब्ती हुई थी, जिनमें से कुछ को जुर्माना वसूलकर छोड़ दिया गया।

बुधवार को संबलपुर में लॉकडाउन नियमों को और सख्ती से लागू किया गया। जरूरी सामग्री की दुकानों को दोपहर 12 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया गया। दवा दुकानों को इस नियम के दायरे से अलग रखा गया है।

इसके अलावा दोपहर 12 बजे के बाद बगैर किसी उचित वजह से गली-सड़कों पर वाहन लेकर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने समेत वाहन जब्ती की कार्रवाई की जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह के अनुसार, इस बारे में लोगों को पहले ही आगाह और जागरूक किया गया था, लेकिन कुछ लोग लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं कर रहे। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी हो गई थी।

बामड़ा में विदेश से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव

बामड़ा ब्लॉक के महुलपाली थाना अंतर्गत कुíममुंडा गांव के विदेश से लौटने वाले व्यक्ति का रक्त नमूना परीक्षण में नेगेटिव पाया गया है। इससे परिजन समेत ग्रामीण राहत महसूस कर रहे हैं। कुíममुंडा गांव का सनातन किसान (32) ओमान में 2018 से एक कंपनी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पद पर काम कर रहा था। पिछले महीने 13 मार्च को वह ओमान की राजधानी मस्कट से हवाई जहाज द्वारा गुजरात के अहमदाबाद पहुंचा था। वहां उसके स्वास्थ्य जांच करने के बाद विमान से दिल्ली होते हुए झारसुगुड़ा पहुंचा था। वहां से सड़कमार्ग से बामडा केछुपानी स्थित अपने ससुराल गया। वहां 18 तारीख को ओडिशा सरकार के वेबसाइट में अपना पंजीकरण कराया। 20 तारीख को अपने पैतृक गांव कुíममुंडा पहुंचा। 21 तारीख को कुचिडा एसडीएम बिस्वरंजन नायक, बामड़ा तहसीलदार अनिल कुल्लू, महुलपाली थाना अधिकारी ज्योत्सना बेहरा कुíममुंडा जाकर सनातन को होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत देने के साथ नियमित उसके स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की गई थी। 31 तारीख को संबलपुर जिला मुख्य चिकित्सालय से टीम कुíममुंडा गांव पहुंची। सनातन को संबलपुर ले कर गए। जहां उसका रक्त नमूना परीक्षण के लिए लेकर भुवनेश्वर भेजा गया। सनातन की रिपोर्ट नेगेटिव आने से उसके परिजन और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। सनातन ने बताया वह सरकार की सभी गाइड लाइन का पालन कर रहा है।

chat bot
आपका साथी