कोरोना संक्रमण : सूबे में तीसरा और प.ओडिशा में संबलपुर टॉप पर

पेंडेमिक कोरोना काल के बाद अब एंडेमिक का दौर शुरू हो गया है। इस एंडेमिक दौर के दौरान कोरोना संक्रमण का ग्राफ रोजाना घटने- बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:01 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:01 AM (IST)
कोरोना संक्रमण : सूबे में तीसरा और प.ओडिशा में संबलपुर टॉप पर
कोरोना संक्रमण : सूबे में तीसरा और प.ओडिशा में संबलपुर टॉप पर

संवाद सूत्र, संबलपुर : पेंडेमिक कोरोना काल के बाद अब एंडेमिक का दौर शुरू हो गया है। इस एंडेमिक दौर के दौरान कोरोना संक्रमण का ग्राफ रोजाना घटने- बढ़ने लगा है। बताया गया है कि आगामी दिनों में कोरोना संक्रमण की यह स्थिति बनी रह सकती है। इसी एंडेमिक दौर में, ओडिशा में संक्रमण का ग्राफ रोजाना घट- बढ़ रहा है। मंगलवार को सूबे में कुल 433 संक्रमित मिले थे, जबकि बुधवार को यह संख्या बढ़कर 549 हो गई।

बुधवार के दिन खुर्दा जिला में सर्वाधिक 296 और कटक जिला में 50 के बाद संबलपुर जिला में 16 संक्रमित मिले। इन 16 संक्रमितों के साथ संबलपुर जिला पश्चिम ओडिशा में टॉप पर रहा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार को संबलपुर जिला में 16, नुंआपाड़ा जिला में 9, देवगढ़ जिला में 8, सुंदरगढ़ जिला में 7, कालाहांडी जिला में 4, बरगढ़ और झारसुगुड़ा जिला में 2- 2 समेत बलांगीर और सोनपुर जिला में एक एक संक्रमित मिले, जबकि मंगलवार की तरह बुधवार के दिन भी बऊद जिला से एक भी संक्रमित नहीं मिला।

संबलपुर जिला प्रशासन के सूत्र के अनुसार, बुधवार को मिले 16 संक्रमितों में से संबलपुर महानगर निगम इलाके से 4 संक्रमित एसआरआइटी कॉलोनी के, 2 फाटक के और एक एक संक्रमित बालीबंधा, बुढाराजा, धुतुरापाड़ा, जगन्नाथ कॉलोनी, कुरेईटोला और उपनगर हीराकुद इलाके के हैं। इनके अलावा, धनकौड़ा ब्लॉक से 2 और रेंगाली समेत कुचिडा ब्लॉक से एक एक संक्रमित मिले। लापता बालिका रांची में मिली : राउरकेला के सेक्टर-15 थाना क्षेत्र से लापता बालिका झारखंड की राजधानी रांची में मिली। सूचना मिलने पर राउरकेला से पुलिस टीम वहां जाकर उसे साथ लेकर आयी एवं परिवार वालों को सौंपा गया। सेक्टर-15 इलाके से बालिका के लापता होने के बाद परिवार के सदस्यों ने थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। इसकी जांच कर रही पुलिस ने सुराग लगाया। पुलिस को पता चला कि वह रांची के बरियातु थाना क्षेत्र में है। पुलिस टीम रांची जाकर बालिका को साथ लेकर आयी एवं इस घटना के विभिन्न पहलुओं पर जांच शुरू की है।

chat bot
आपका साथी