पुलिस ने संबलपुरी ढाबा को किया जमींदोज

संबलपुर जिला पुलिस ने शनिवार को डकैतों के एक अड्डे को बुलडो•ार की सहायता से जमींदोज कर दिया। जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर के अनुसार इस ढाबे में हाईवे लुटेरों की मह़िफल जमती थी और डकैती की योजना बनाई जाती थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:15 PM (IST)
पुलिस ने संबलपुरी ढाबा को किया जमींदोज
पुलिस ने संबलपुरी ढाबा को किया जमींदोज

संवाद सूत्र, संबलपुर : संबलपुर जिला पुलिस ने शनिवार को डकैतों के एक अड्डे को बुलडो•ार की सहायता से जमींदोज कर दिया। जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर के अनुसार इस ढाबे में हाईवे लुटेरों की मह़िफल जमती थी और डकैती की योजना बनाई जाती थी। खबर है कि इस ढाबे का मालिक सुरेंद्र प्रधान भी डकैतों के साथ मिला हुआ था और डकैती के एक मामले में ठेलकुली पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को पुलिस ने संबलपुर- कटक राजमार्ग पर स्थित स्थानीय जुजुमुरा थाना अंतर्गत सुरेंद्र प्रधान के संबलपुरी ढाबा को जमींदोज कर दिया। यह ढाबा सरकारी जमीन पर जबरन कब्जा कर बनाया गया था। डंगापाल गांव के सुरेंद्र प्रधान के इस ढाबे में डकैतों की मह़िफल जमती थी और हाईवे से गुजरने वाले मालवाही गाड़ियों को लुटा जाता था। इसका खुलासा तब हुआ जब संबलपुर की ठेलकुली पुलिस ने मध्यप्रदेश के दो डकैतों को गिरफ्तार किया। दोनों ने बताया कि उनके गिरोह का एक साथी सुरेंद्र प्रधान भी है, जो संबलपुरी ढाबा का मालिक है। ऐसे में बीते 25 जनवरी के दिन ठेलकुली पुलिस ने सुरेंद्र को भी गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि बीते 17 जनवरी के दिन, गंजम जिला के भंजनगर का कर्ण सामल ट्रक से माल लेकर रेंगाली थाना अंतर्गत पंडलोई स्थित श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड आया था। माल अनलोड करने के बाद उसी रात वह ट्रक में कुछ माल लोड कर ठेलकुली थाना अंतर्गत लपंगा स्थित एक पेट्रोलपंप के सामने अपनी ट्रक खड़ा किया था। आधी रात के बाद स्कार्पियो से आए डकैतों ने ट्रक में लदे 200 लीटर डीजल और चालक कर्ण से नकद 5 हजार लूटकर फरार ही गए थे। इसकी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद ठेलकुली पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू करने समेत मध्यप्रदेश के शाजापुर से भगवान सिंह उ़र्फ पिलुरिया और पीथमपुर से गोलू चौहान को गिरफ्तार किया था। उनसे मिली जानकारी के बाद जुजुमुरा थाना अंतर्गत डंगापाल निवासी व संबलपुरी ढाबा के मालिक सुरेंद्र प्रधान को भी गिरफ्तार किया था। डकैती की इस घटना में शामिल मध्यप्रदेश के दो डकैत अबतक पुलिस की गिरफ्त से बचे हुए हैं। संबलपुरी ढाबा में असामाजिक कार्य और डकैतों की मह़िफल •ामाने का पुख्ता सबूत मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शनिवार के दिन उस ढाबे को जमींदोज कर अपराधियों को कड़ा जवाब देने की कोशिश की है। इससे अन्य अपराधियों में भी खलबली मचनी शुरु हो गई है।

chat bot
आपका साथी