प्रौद्योगिकी विवि, बुर्ला में एक बार फिर कोरोना की दस्तक

बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दो हॉस्टल के तीन छात्रों में कोरोना के लक्षण देखे जाने के बाद एक बार फिर विश्वविद्यालय में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:23 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:23 PM (IST)
प्रौद्योगिकी विवि, बुर्ला में एक बार फिर कोरोना की दस्तक
प्रौद्योगिकी विवि, बुर्ला में एक बार फिर कोरोना की दस्तक

संसू, संबलपुर : बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दो हॉस्टल के तीन छात्रों में कोरोना के लक्षण देखे जाने के बाद एक बार फिर विश्वविद्यालय में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इसे देखते हुई विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन तीनों छात्रों के संपर्क में आए लोगों को तीन दिन तक आइसोलेशन में रहने का निर्देश जारी किया है। इसी को लेकर शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विभूतिभूषण पति, सदर उपजिलाधीश सूर्यवंशी मयूर विकास, जिला ग्रामीण विकास संस्था के परियोजना निदेशक सुकात त्रिपाठी आदि ने विभिन्न हॉस्टलों का दौराकर कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किए जाने पर जोर दिया। खबर है कि विश्वविद्यालय में एक बार फिर से कोरोना की दस्तक के बाद ऑनलाइन क्लास का निर्णय लिया गया है। हालात यह है कि संक्रमण के भय से कई छात्र. छात्रा हॉस्टल छोड़कर अपने घर जा चुके हैं।

शनिवार की सुबह से यह खबर आग की तरह फैली कि विश्विद्यालय में कोरोना संक्रमण के और 25 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि जिला प्रशासन या विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय की एक महिला प्रोफेसर के पति से इस संस्थान में कोरोना संक्रमण की घुसपैठ हुई थी। संक्रम जब काफी बढ़ने लगा तब 14 जुलाई 2020 से कई चरणों में विश्वविद्यालय को शटडाउन करना पड़ा था। सुंदरगढ़ के बड़गांव में ट्रांसफार्मर जलने से खेत में लगी आग : बड़गांव थाना अंतर्गत चारपाली गांव में ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद यह तेजी से फैलने लगी। धान के खेत तक आग पहुंचने की सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। वहीं, बड़गांव क्षेत्र में जागरूकता के अभाव में लोग खेतों में आग लगा रहे हैं जिससे प्रदूषण बढ़ रहा है।

chat bot
आपका साथी