आइपीएल क्रिकेट पर सट्टेबाजी में चार गिरफ्तार

इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच को लेकर जैसी आशंका की जा रही थी आखिर वह सच साबित हो गया। दुबई और शारजाह में खेले जा रहे मैचों पर सट्टेबाजी में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन आश्चर्य तो इस बात का है कि उनके पास से केवल 970 रुपये नकद ही जब्त हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 08:00 AM (IST)
आइपीएल क्रिकेट पर सट्टेबाजी में चार गिरफ्तार
आइपीएल क्रिकेट पर सट्टेबाजी में चार गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच को लेकर जैसी आशंका की जा रही थी आखिर वह सच साबित हो गया। दुबई और शारजाह में खेले जा रहे मैचों पर सट्टेबाजी में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन आश्चर्य तो इस बात का है कि उनके पास से केवल 970 रुपये नकद ही जब्त हो सका। इसके अलावा उनके पास से पांच मोबाइल फोन जब्त किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम स्थानीय अईंठापाली पुलिस को आइपीएल सट्टेबाजी के बारे में सूचना मिली थी और इसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बरेईपाली और खेतराजपुर इलाके से चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों में प्रीतम अग्रवाल और पंकज साहू बरेईपाली इलाके के हैं, जबकि लालू बाग और रोहन सिंह खेतराजपुर इलाके के हैं। पुलिस उनसे पूछताछ करने के बाद चारों के खिलाफ सट्टेबाजी का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले 4 मई 2021 के दिन स्थानीय टाऊन पुलिस ने 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था, जबकि 27 अप्रैल की रात इसी पुलिस ने 2 सट्टेबाजों को नकद 1.92 लाख रुपए और मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया था।

बीते 29 अक्टूबर 2020 के दिन अईंठापाली पुलिस ने 5 सट्टेबाजों को 15 हजार 150 रुपए और 5 मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया था। आश्चर्य तो इस बात का है कि पुलिस के हत्थे इस सट्टेबाजी के प्यादे ही हाथ लगते हैं, जबकि इस सट्टेबाजी के कई सफेदपोश पुलिस की पकड़ से बचे रह जाते हैं। गोवंशी की तस्करी में एक गिरफ्तार : बरगढ़ जिला से पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाली एक ट्रक की तलाशी लेकर स्थानीय धनुपाली पुलिस ने ट्रक में लदी 26 गायों को मुक्त कराने समेत ट्रक के चालक बरगढ़ जिला के अत्ताबिरा निवासी के. शिवाराव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इस तस्करी की घटना के बाद यह साफ हो गया है कि बरगढ़ जिला पुलिस ऐसे तस्करों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने से गोवंशी तस्करी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार के दिन धनुपाली पुलिस जब जेल चौक में वाहनों की जांच कर रही थी तभी बरगढ़ की एक ट्रक पर संदेह हुआ और ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें लदी 26 गोवंशी का पता चला। ऐसे में पुलिस ने ट्रक में लदी गायों को मुक्त करने समेत चालक शिवाराव को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि वह इन गोवंशियों को लेकर पश्चिम बंगाल की ओर जा रहा था।

chat bot
आपका साथी