हत्यारोपित बसंत पंडा की जमानत अर्जी खारिज

बहुचर्चित जयश्री मिश्र हत्याकांड के आरोपित बसंत पंडा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। करीब दस वर्ष पहले किया गया उसका अपराध पीछा नहीं छोड़ रहा है। संबलपुर जिला अदालत समेत ओडिशा हाईकोर्ट ने एक बार फिर से उसकी जमानत अर्जी को खारिज कर दी है। उधर अपनी मृत मां जयश्री को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत बेटी विजयिनी मिश्र ने भरोसा जताया है कि अदालत से उसे और उसकी मृत मां को न्याय और हत्यारोपित बसंत पंडा को उसकी करनी की सजा मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:00 AM (IST)
हत्यारोपित बसंत पंडा की जमानत अर्जी खारिज
हत्यारोपित बसंत पंडा की जमानत अर्जी खारिज

संवाद सूत्र, संबलपुर : बहुचर्चित जयश्री मिश्र हत्याकांड के आरोपित बसंत पंडा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। करीब दस वर्ष पहले किया गया उसका अपराध पीछा नहीं छोड़ रहा है। संबलपुर जिला अदालत समेत ओडिशा हाईकोर्ट ने एक बार फिर से उसकी जमानत अर्जी को खारिज कर दी है। उधर, अपनी मृत मां जयश्री को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत बेटी विजयिनी मिश्र ने भरोसा जताया है कि अदालत से उसे और उसकी मृत मां को न्याय और हत्यारोपित बसंत पंडा को उसकी करनी की सजा मिलेगी।

सोमवार को हाईकोर्ट के जस्टिस संगम कुमार साहू ने उसकी अर्जी पर विचार करने के बाद खारिज कर दिया। संबलपुर मंडल जेल में बीते जुलाई 2019 से बंद हत्यारोपित बसंत पंडा इससे पहले तीन अगस्त 2020 को ओडिशा हाईकोर्ट और 12 अक्टूबर 2020 को संबलपुर जिला अदालत में अपनी जमानत के लिए अर्जी देकर निराश हो चुका था।

गौरतलब है कि रुपये के लेनदेन को लेकर उपजे विवाद के बाद बसंत पंडा ने 13 अक्टूबर 2011 की शाम अपनी रिश्तेदार जयश्री मिश्र की हत्या कर उसके शव को अपने गांव बड़सिघारी समीप महुलमुंडा गांव के निकट दफना दिया था। अपनी बड़ी बेटी के विवाह का निमंत्रणपत्र बांटने निकली जयश्री उस शाम बस से गौशाला चौक में उतरी थी, जहां उसकी मुलाकात बसंत से हो गई। दोनों के बीच रुपये के देनलेन को लेकर झगड़ा हुआ और बसंत रुपये देने के बहाने जयश्री को अपने गांव की ओर ले गया और उसकी हत्या कर दफना दिया था। संरक्षा आयुक्त कल करेंगे दोहरीकरण और विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण

संसू, संबलपुर : कोलकाता स्थित दक्षिण-पूर्व वृत के रेल सरक्षा आयुक्त एस मित्रा पांच अगस्त को संबलपुर रेल मंडल और रायपुर रेल मंडल (एसइसीआर) में रायपुर-टिटिलागढ़ दोहरीकरण परियोजना के आरंग महानदी से लाखोली स्टेशनों के बीच दोहरीकरण और विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे। पांच अगस्त को आरंग महानदी-लाखोली स्टेशनों के बीच सुबह आठ से शाम के छह बजे के बीच स्पीड ट्रायल किया जाएगा। इस बाबत संबलपुर रेल मंडल ने आम जनता से अनुरोध किया गया है कि उपरोक्त उल्लेख अवधि के दौरान उपरोक्त अनुभागों की रेल लाइन का उपयोग न करें।

chat bot
आपका साथी