चौथी बार संबलपुर से जीते जय नारायण मिश्र

वर्ष 2000 से 2009 तक लगातार तीन बार विधायक और मंत्री रहे संबलपुर के जाने माने नेता जयनारायण को एक बार फिर से जीत मिली है।

By Edited By: Publish:Fri, 24 May 2019 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 01:02 AM (IST)
चौथी बार संबलपुर से जीते जय नारायण मिश्र
चौथी बार संबलपुर से जीते जय नारायण मिश्र

संबलपुर, जेएनएन। देशभर में चली नरेंद्र मोदी की आधी का लाभ संबलपुर में भाजपा के पूर्व मंत्री समेत अन्य कई उम्मीदवारों को मिला। वर्ष 2000 से 2009 तक लगातार तीन बार विधायक और मंत्री रहे संबलपुर के जाने माने नेता जयनारायण को एक बार फिर से जीत मिली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजद विधायक उम्मीदवार डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही को कड़े मुकाबले के बाद 4296 वोट से परास्त कर दिया है।

वर्ष 2014 के चुनाव मे डॉ. रासेश्वरी ने जयनारायण को शिकस्त दी थी। गुरुवार को संबलपुर सरकारी महिला कॉलेज के मतगणना केंद्र के बाहर भाजपा और बीजद समर्थकों की भीड़ सुबह से ही जुटने लगी थी। दोनों दलों के समर्थक अपने नेता की जीत का दावा कर रहे थे। मतगणना के विभिन्न राउंड में दोनों उम्मीदवार कभी आगे तो कभी पीछे रहे, लेकिन जैसे जैसे राउंड अंतिम चरण की ओर बढ़ा वैसे वैसे जयनारायण की जीत पक्की होने लगी और अंतिम राउंड के बाद यह स्पष्ट भी हो गया।

अपने नेता की जीत सुनिश्चित होने के बाद समर्थकों ने पटाखे फोड़ने समेत मतगणना केंद्र के बाहर गुलाल खेलकर और मिठाई बाटकर जश्न मनाया। बताया गया कि जयनारायण 4296 वोट के अंतर से बीजद की डॉ. पाणिग्राही को परास्त किया। ब्रजराजनगर से किशोर महांती का जीतना तय ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से बीजद उम्मीदवार किशोर महंती की जीत लगभग तय मानी जा रही है। 28 वे राउंड की समाप्ति पर वर्तमान विधायक भाजपा की राधा रानी पंडा से महांती 9,326 मतों से आगे थे। अन्य उम्मीदवारों में भाकपा के रमेश त्रिपाठी 6535 तथा बहुजन समाज पार्टी के सीताराम रोहिदास को 1026 एवं रजनी माझी, सुभाष बेहरा, हर प्रसाद मेहेर, अजय प्रसाद मंडल तथा मिथिला छुरिया चार अंक भी नहीं छू सके थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी