top menutop menutop menu

Odisha: संबलपुर में ट्रक ने छह को कुचला, चार की मौत

संबलपुर, जेएनएन। परमाणपुर कस्बे में चल रहे धनुयात्रा की पांचवीं रात के बाद घटित सड़क हादसे में चार व्यवसायियों की मौत हो गई, जबकि अन्य दो गंभीर रुप से घायल हो गए। चारों मृतक संबलपुर शहर के भूतापाड़ा इलाके के बताए गए हैं, जो धनुयात्रा खत्म होने के बाद अपने अस्थायी दुकान में रात को सो रहे थे और इसी दौरान झारसुगुडा की ओर जाती कोयले से लदा ट्रक उन पर चढ़ गया। इस हादसे में घायल दो व्यवसायियों को इलाज के लिए बुर्ला स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद ट्रक चालक कहीं फरार है। पुलिस ने  मामला दर्ज कर मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और ट्रक को जब्त कर लिया है। 

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा पुराने रांची रोड पर स्थित संबलपुर जिला के सासन थाना अंतर्गत परमाणपुर कस्बे में हुआ था। परमाणपुर में 15 जनवरी से धनुयात्रा चल रही है। इस धनुयात्रा में व्यवसाय करने के लिए आसपास के कई स्थानों से पहुंचे व्यवसायी फुटपाथ पर अस्थायी दुकान सजाकर सामान बेचते हैं। संबलपुर शहर के भूतापाड़ा इलाके के मोहम्मद सैयद, मोहम्मद तायद, मोहम्मद वकार आलम और मोहम्मद दानिश भी धनुयात्रा में चप्पल-जूते और बैग की दुकान लगायी थी। बताते हैं कि सोमवार की आधी रात धनुयात्रा का पांचवां दिन खत्म होने के बाद सभी व्यवसायी अपनी दुकान बंद कर अंदर सो रहे थे तभी संबलपुर से झारसुगुडा की ओर जाती कोयले से लदा एक ट्रक मौत बनकर फुटपाथ पर सजी अस्थायी दुकानों में घुस गया और गहरी निंद में सोते दुकानदारों को कुचल दिया। घटनास्थल पर ही मोहम्मद सैयद, मोहम्मद तायल, मोहम्मद वकार आलम और मोहम्मद दानिश की मौत हो गयी, जबकि भूतापाड़ा का मोहम्मद जलालुद्दीन और बरगढ़ जिला के अताबिरा थाना अंतर्गत टांपरसरा गांव का राजेश महानंद गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों की चीख पुकार सुनकर अन्य व्यवसायी और धनुयात्रा आयोजन कमेटी के कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को बाहर निकाला और सासन पुलिस को सूचित किया। खबर लगते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल और फिर बुर्ला हॉस्पिटल में भर्ती कराया। घायलों की हालत अब खतरे से बाहर बताई गयी है। 

बताया गया है कि यह हादसा ट्रक की तेज रफ्तार की वजह से हुआ। कोयला लेकर झारसुगुडा की ओर जाता ट्रक परमाणपुर में अनियंत्रित होकर फुटपाथ की दुकानों में घुस गया। इस हादसे के बाद चालक फरार हो गया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

हादसे में मृत लोगों के नाम 

1- मोहम्मद सैयद - 45 वर्ष, हैदर होटल के पास, पेंशनपाड़ा , संबलपुर

2- मोहम्मद तैयब - 35 वर्ष

खेतीपाडा, मोतीझरण, संबलपुर

3- मोहम्मद वकार आलम- 30 वर्ष, खेतीपाड़ा, मोतीझरण, संबलपुर

4- मोहम्मद दानिश-22 वर्ष, पिता मोहम्मद कलीम, हैदर होटल के पास, पेंशनपाडा, संबलपुर

घायलों के नाम

1- मोहम्मद जलालुद्दीन 28 वर्ष, भूतापाड़ा, संबलपुर।

2- राजेश महानंद 26 वर्ष, टांपरसरा, अताबिरा थाना, बरगढ़ जिला।

Air India: भुवनेश्वर से सूरत के बीच सीधी विमान सेवा शुरु, वाराणसी के लिए 29 फरवरी से

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.