Odisha: ट्रक से 990 किलो गांजा जब्त, एक गिरफ्तार

Odisha ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने गंजाम जिला के प्रभात कुमार साहू को गिरफ्तार कर 990 किलो से अधिक गांजा और एक मालवाही ट्रक को जब्त किया है। आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 02:36 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 02:36 PM (IST)
Odisha: ट्रक से 990 किलो गांजा जब्त, एक गिरफ्तार
ओडिशा में ट्रक से 990 किलो गांजा जब्त, एक गिरफ्तार। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, संबलपुर। गांजा की अवैध तस्करी के आरोप में ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने गंजाम जिला के प्रभात कुमार साहू को गिरफ्तार कर 990 किलो से अधिक गांजा और एक मालवाही ट्रक को जब्त किया है। बताया गया है कि यह गांजा ओडिशा से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज के सूत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को गांजा की बड़ी खेप की तस्करी की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ ने त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी। मिली सूचना के आधार पर बालेश्वर जिला के बस्ता थाना अंतर्गत मथानी चौक पर नाकाबंदी कर पश्चिम बंगाल की ओर जा रहे एक संदिग्ध मालवाही ट्रक को रोककर तलाशी ली। बताते हैं कि ट्रक में विशेष रूप से बनाया गया गुप्त तहखाना था, जिसमें बोरों में गांजा छिपाकर रखा गया था।

एसटीएफ अधिकारियों की पैनी नजर से यह गुप्त तहखाना छिप नहीं सका। गुप्त तहखाने की तलाशी लेने पर उसमें छिपाकर रखा गया 990 किलो 600 ग्राम गांजा मिला। ट्रक चालक प्रभात कुमार साहू को तत्काल हिरासत में ले लिया गया। माना जा रहा है कि गंजाम जिला के कोदला थाना अंतर्गत कांटापाड़ा गांव का प्रभात कुमार साहू गांजा तस्करी रैकेट का एक मोहरा भर है। इस रैकेट के कर्ताधर्ता पुलिस की नजर से बचाकर गांजा तस्करी की खातिर मालवाही ट्रक में गुप्त तहखाना बनवाया होगा। ट्रक चालक प्रभात से गांजा तस्करी को लेकर पूछताछ करने और उससे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से एसटीएफ ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर शनिवारको बालेश्वर की अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

गौरतलब है कि ओडिशा में ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के अभियान में ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टॉस्क फोर्स को फिर एक बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार की शाम एसटीएफ ने खोर्द्धा बस स्टैंड से ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक किलो 265 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया गया। तीनों से पूछताछ के बाद उन्हें शुक्रवार को खोर्द्धा की एक अदालत में हाजिर कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज के सूत्र के अनुसार, गुरुवार को एसटीएफ को ब्राउन शुगर कारोबार के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए खोर्द्धा बस स्टैंड से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़कर तलाशी ली और उनके पास से एक किलो 265 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया था।

chat bot
आपका साथी