72 किलो गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार

वाहन (पिकअप) में विशेष रूप से बनाए गए गुप्त बाक्स में गांजा छिपाकर तस्करी का एक मामला सामने आया है। ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स ने इसका पर्दाफाश करते हुए दो तस्करों को 72 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि कुछ वर्ष पहले संबलपुर की अईंठापाली पुलिस ने भी केरल से झारखंड जा रहे एक मिनी ट्रक में बने ऐसे गुप्तकक्ष में छिपाकर रखे गए चंदन लकड़ी का सौ किलो से अधिक बुरादा और छाल जब्त किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 09:32 PM (IST)
72 किलो गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार
72 किलो गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : वाहन (पिकअप) में विशेष रूप से बनाए गए गुप्त बाक्स में गांजा छिपाकर तस्करी का एक मामला सामने आया है। ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स ने इसका पर्दाफाश करते हुए दो तस्करों को 72 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि कुछ वर्ष पहले संबलपुर की अईंठापाली पुलिस ने भी केरल से झारखंड जा रहे एक मिनी ट्रक में बने ऐसे गुप्तकक्ष में छिपाकर रखे गए चंदन लकड़ी का सौ किलो से अधिक बुरादा और छाल जब्त किया था।

एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज के सूत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को एसटीएफ को दक्षिण ओडिशा से गांजा तस्करी की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने पश्चिम ओडिशा के बऊद जिले के बाउंसुनी थाना अंतर्गत सानखरी चौक में नाकाबंदी कर एक पिकअप वैन को रोककर तलाशी शुरू की तब वैन में गुप्तकक्ष का खुलासा हुआ। उस कक्ष में गांजा भर्ती बोरों को छिपाकर रखा गया था। एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए वैन में सवार दो लोगों को हिरासत में लिया। उन्हें बाउंसुनी थाने ले जाकर पूछताछ करने और उनसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान कोरापुट जिले के चटवा इलाके का लक्ष्मण जाल और रायगाड़ा जिला के कचापाई के रमेशचंद्र कौशल के रूप की गई है।

लूट के सात मोबाइल के साथ तीन धराए, बाइक भी जब्त

संसू, संबलपुर : मोबाइल पर बात करते राहगिरों से मोबाइल लूटकर फरार होने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को संबलपुर टाऊन थाना पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने उनके पास से लूट की सात कीमती मोबाइल फोन समेत लुटेरों की एक बाइक जब्त की है। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। जिसे शनिवार की शाम जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने हाजिर कर सुधारगृह भेजा गया।

टाऊन थानेदार रमेश दोरा के अनुसार, 18 फरवरी मोदीपाड़ा इलाके में महिला से मोबाइल फोन लूट की घटना हुई थी। इसकी शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही थी। इसी बीच शहर में बढ़ते मोबाइल लूट की घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर के निर्देश पर दो टीम का गठन कर जांच शुरू हुई। इसी जांच के बाद शनिवार को पुलिस ने धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली इलाके से मोहम्मद जिशान और अनंत पात्र समेत एक नाबालिग को पकड़ लिया। अनंत को मूलत: देवगढ जिला के रियामाल थाना अंतर्गत दासघरिया गांव का बताया गया है, जो वर्तमान सोनापाली इलाके में रहता है।

chat bot
आपका साथी