top menutop menutop menu

विद्युत तार चोर गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

कैचवर्ड : भेजे गए जेल

- करीब आठ लाख का तार और दो पिकअप वैन जब्त

- बरगढ़ जिला के सदर और सोहेला इलाके में थे सक्रिय

--------------

संवाद सूत्र, संबलपुर : बरगढ़ जिला के सदर और सोहेला थाना इलाके में सक्रिय विद्युत तार चोर गिरोह के सात सदस्यों को, बरगढ़ पुलिस की एक स्पेशल टीम ने गिरफ्तार की है। इनके पास से करीब आठ लाख रुपए का विद्युत तार और दो पिकअप वैन जब्त मिला है। पूछताछ के बाद उन्हें मंगलवार की शाम न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बरगढ़ जिला पुलिस सूत्र के अनुसार, बरगढ़ सदर थाना अंतर्गत साहाजबाहाल गांव समेत सोहेला थाना अंतर्गत सालेपाली और गर्वना गांव से विद्युत केबुल तार काटकर चोरी की लगातार शिकायतें मिल रही थी। तार काटकर ले जाने से कई गांव में अंधेरा पसर गया था और खेती किसानी का काम भी प्रभावित होने लगा था। इसी को देखते हुए पुलिस सब-इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बेहेरा के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम गठित कर गिरोह की तलाश शुरू हुई। खोजबीन और मुश्किलों के बाद आखिर पुलिस इस गिरोह के सात सदस्यों को पकड़ने में सफल हुई। पूछताछ में पता चला कि गिरोह का मास्टरमाइंड महेश प्रधान और रिकू नायक थे। गांव के अन्य युवकों के साथ मिलकर विद्युत का एल्यूमीनियम तार चोरी करते थे। जिसे एल्यूमीनियम फैक्ट्री में बेच देते थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उनके ठिकाने से कई बंडल एल्यूमीनियम तार और दो पिकअप वैन जब्त किया।

गिरफ्तार आरोपी :

1- महेश प्रधान ( मास्टरमाइंड ) , कुसुर्डा , सोहेला थाना ।

2- रिकू नायक ( मास्टरमाइंड ), चकरकेंद , सदर थाना ।

3- शिव भाईना , पानीमोरा , सोहेला थाना ।

4- प्रशांत साहू , डुमेरपाली , सोहेला थाना ।

5- किशोर तांडी , चकरकेंद , सदर थाना ।

6- जितेंद्र बाग , चकरकेंद , सदर थाना ।

7- जोगेंद्र पधान , चकरकेंद , सदर थाना ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.