ब्राउन शुगर कारोबार में 2 महिला समेत सात गिरफ्तार

ब्राउन शुगर के कारोबारियों के लिए संबलपुर एक नया ठिकाना बनाता जा रहा है। बीते अप्रैल महीने से लेकर अबतक कई अंतर जिला कारोबारियों को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है लेकिन यह कारोबार बंद नहीं हो रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:00 AM (IST)
ब्राउन शुगर कारोबार में 2 महिला समेत सात गिरफ्तार
ब्राउन शुगर कारोबार में 2 महिला समेत सात गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : ब्राउन शुगर के कारोबारियों के लिए संबलपुर एक नया ठिकाना बनाता जा रहा है। बीते अप्रैल महीने से लेकर अबतक कई अंतर जिला कारोबारियों को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, लेकिन यह कारोबार बंद नहीं हो रहा। इसी कारोबार में शामिल और 7 आरोपियों को, स्थानीय धनुपाली पुलिस ने रविवार के दिन गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में राउरकेला की दो महिलाएं भी हैं, जिन्हें इस कारोबार का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

धनुपाली पुलिस के अनुसार, शनिवार, 25 सितंबर की शाम जब पुलिस गश्ती पर निकली थी तभी भतरा गांव स्थित शंकरमठ के निकट ब्राउन शुगर की खरीद फरोख्त के बारे में सूचना मिली। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस घटनास्थल पर पहुंचीं और पांच युवकों को 64 छोटे छोटे पैकेट में बंद 10.540 ग्राम ब्राउन शुगर, एक बाइक, मोबाइल फोन और नकद रुपए के साथ हिरासत में लिया। थाने लाकर पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि राउरकेला के प्लांट साइट थाना अंतर्गत नाला रोड़ के मीना पाड़ा में रहने वाली रेहाना खातून और रेशमा खातून से ब्राउन शुगर का कारोबार करती हैं। राजगांगपुर के मधुसूदन कॉलोनी का आनंद दास और कुंभारपाड़ा का रंजीत दास उन दोनों महिलाओं से ब्राउन शुगर खरीदकर संबलपुर के धनुपाली थाना अंतर्गत कुंभारपाड़ा के प्रदीप रणा और अईंठापाली थाना अंतर्गत काएंशिर गांव के महेश्वर दीप को बेचते थे। इस पूरे नेटवर्क का खुलासा होने के बाद पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में सात आरोपियों की गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि 18 जुलाई की शाम भी संबलपुर टाउन पुलिस ने राउरकेला के प्लांट साइट थाना अंतर्गत महताब रोड़ के राशिद खान को 8.850 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया था। इसी मामले में पुलिस ने उसके दो स्थानीय एजेंट आलोक सिंह और अन्ना रवि को भी गिरफ्तार किया था।

chat bot
आपका साथी