संबलपुर डियर पार्क में मना वन्यप्राणी सप्ताह

सरसठवें वन्यप्राणी सप्ताह के अवसर पर सोमवार के दोपहर स्थानीय डियर पार्क में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 07:34 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 07:34 AM (IST)
संबलपुर डियर पार्क में मना वन्यप्राणी सप्ताह
संबलपुर डियर पार्क में मना वन्यप्राणी सप्ताह

संसू, संबलपुर : सरसठवें वन्यप्राणी सप्ताह के अवसर पर, सोमवार के दोपहर स्थानीय डियर पार्क में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हीराकुद वन्यप्राणी डिवीजन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों और बुजुर्गों के लिए बैटरी चालित वाहन की सुविधा शुरू की गई। इसके अलावा, वन्यप्राणी संरक्षण में विशेष योगदान के लिए जिला के रेढाखोल निवासी संतोष कुमार प्रधान को पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक के नाम पर नामित पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। स्कूल के विद्यार्थियों के लिए आयोजित चित्रकारी और क्विज के विजयी प्रतिभागियों को भी इस अवसर पर पुरस्कृत और सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता हीराकुद वन्यप्राणी डिवीजन की डीएफओ अंशू प्रज्ञा दास ने किया। इस कार्यक्रम में वन्यप्राणी विभाग के संरक्षक चित्तरंजन मिश्र मुख्य अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे और आज के बदलते दौर में वनों और वन्यप्राणियों के अस्तित्व को बचाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने जंगलों की सुरक्षा को समय की मांग बताते हुए इसके सरंक्षण के लिए सभी से आगे आने की अपील की। चित्रकारी प्रतियोगिता के विजेता : वर्ग- 1 में प्रथम : अनन्या साहू

द्वितीय : युवांश वशिष्ठ

तृतीय: सुदीक्षा साहू वर्ग-2 में प्रथम : राजेश्वरी बेसन

द्वितीय : रिची सामल

तृतीय : भूमिका दलवानी क्विज के विजेता :

वर्ग - 1 में प्रथम : नंदिनी शर्मा

द्वितीय : अद्याशा बैरागी

तृतीय : सशा पटनायक

सांत्वना : विभिका दास और अक्षिता सिंह वर्ग- 2 में प्रथम : अमृता नाथ

द्वितीय : खुशी साहा

तृतीय : भूमिका साहू

सांत्वना : श्रेष्ठा घोष और ज्योतिमयी दास वन्यप्राणी संरक्षण के लिए पुरस्कृत : फॉरेस्टर प्रवीण कुमार साहू

फॉरेस्टर अनुराधा खर्सेल

फॉरेस्टर रंजन खमारी

फॉरेस्टर नीलाचल जेना

गांधी चौक में हुई हेलमेट की कड़ाई से जांच : सदर थाना की गांधी चौक पुलिस चौकी प्रभारी शशिभूषण पौढ के नेतृत्व में सोमवार को गांधी चौक पर वाहन चेकिंग व मास्क जांच अभियान चला। उप सहायक निरीक्षक नवकिशोर बेरिहा एवं दल बल द्वारा की गई जांच में मास्क न पहनने वाले 10 लोगों से 5 हजार का जुर्माना वसूला गया। इसी तरह हेलमेट न पहनने वाले दुपहिया वाहन चालकों के ड्राइविग लाइसेंस निलंबित करने की सिफारिश जिला परिवहन विभाग से की गई है। चौकी प्रभारी पौढ ने बताया कि भविष्य में भी इस तरह की जांच अभियान चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी