बामड़ा में दो दिन में 37 कोरोना संक्रमित मिले

बामड़ा प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है। प्रशासन के द्वारा एक सेंटर में 20 से 25 लोगों का स्वाब टेस्ट किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:52 PM (IST)
बामड़ा में दो दिन में 37 कोरोना संक्रमित मिले
बामड़ा में दो दिन में 37 कोरोना संक्रमित मिले

संसू, बामड़ा : बामड़ा प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है। प्रशासन के द्वारा एक सेंटर में 20 से 25 लोगों का स्वाब टेस्ट किया जा रहा है। सोमवार को गोबिंदपुर और गरपोष सीएचसी में 50 लोगों का स्वाब टेस्ट किया गया जिसमें 20 लोग कोरोना पॉजिटिब पाए गए हैं। रविवार को गोबिंदपुर, गरपोष और कुंतरा सीएचसी में 17 लोग संक्रमित पाए गए थे। रविवार को लगने वाले जराबगा साप्ताहिक बाजार को सरपंच छबिना ओराम द्वारा बंद करा दिया गया था। वहीं प्रभारी एसडीएम पवित्र बेहेरा, बामड़ा तहसीलदार अनिल कुल्लू और गोबिंदपुर पुलिस ने कोरोना हॉटस्पॉट निक्तिमाल और टटरंगा गांव जाकर कोरोना संक्रमितों का हालचाल पूछा। संबलपुर डीआरडीए द्वारा बामड़ा प्रखंड के 5 शिक्षक चंद्रशेखर नायक, अनंत बेहेरा, अंतर्यामी नायक, चंद्रमणि चंदन और सुशांत मिंज को बामड़ा बस स्टैंड में बस में आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग करने का दायित्व दिया है।

--------------------

गुडिगांव व सुनाझरिया कंटेनमेंट जोन घोषित

संसू, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लॉक केल्डामाल पंचायत के गुडिगांव व सुनाझरिया में कोविड पॉजिटिव मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने दोनों गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। विदित हो की एक सप्ताह पहले गुडिगांव में पांच लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कंट्रैक्ट ट्रेसिग कराने को आरटीपीसीआर टेस्ट करावाया था। रविवार को पुन: इसी गांव में आठ और लोग पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं सुनाझरिया गांव में हुआ नाम कीर्तन लोगों के लिए काल बन जाने की बात जनसाधारण में कि जा रही है। विदित हो कि गांव में छह लोग पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में सामूहिक एंटीजेन टेस्ट कराया था। और रविवार को फिर से सात लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए गुडिगांव में जीतेन पटेल के घर से मित्र पटेल के घर से होते हुए कंदर्पं पटेल के घर से पद्मलोचन के घर के पीछे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं सुनाझरिया गांव को संपूर्ण कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने कि सूचना कोलाबीरा बीडीओ विजय साय ने दी है।

chat bot
आपका साथी