Odisha: बैंक के लॉकर से 33 लाख के गहने गायब, रिपोर्ट दर्ज

Odisha स्निग्धा ने जून 2016 में आखिरी बार अपना लॉकर खोला था तब उसके सभी सोने और चांदी के गहने लॉकर में थे लेकिन 17 फरवरी 2021 के अपरान्ह जब उसने लॉकर खोला तब उसमें एक भी गहना नहीं था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 07:15 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 07:15 PM (IST)
Odisha: बैंक के लॉकर से 33 लाख के गहने गायब, रिपोर्ट दर्ज
बैंक के लॉकर से 33 लाख के गहने गायब। फोटो जागरण

संवाद सूत्र, संबलपुर। Odisha: भारतीय स्टेट बैंक के लॉकर से करीब 33 लाख के सोने और चांदी के गहनों के गायब हो जाने का  मामला सामने आया है। लॉकर से गहनों के गायब हो जाने का पता चलने के बाद बरगढ़ की स्निग्धा त्रिपाठी नामक महिला ने बरगढ़ टाउन थाना में इस आशय का लिखित रिपोर्ट दर्ज कराने समेत बैंक के मुख्य प्रबंधक को भी इस बारे में अवगत कराया है। रिपोर्ट में बताया गया कि स्निग्धा ने जून, 2016 में आखिरी बार अपना लॉकर खोला था, तब उसके सभी सोने और चांदी के गहने लॉकर में थे, लेकिन 17 फरवरी 2021 के अपरान्ह जब उसने लॉकर खोला तब उसमें एक भी गहना नहीं था। बैंक के लॉकर से 33 लाख 37 हजार के गहनों के गायब हो जाने की रिपोर्ट के बाद पुलिस की जांच-पड़ताल शुरू हो गई है। गुरुवार को पुलिस और बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने बरगढ़ स्टेट बैंक मुख्य शाखा पहुंचकर जांच पड़ताल और पूछताछ की।

बरगढ़ टाउन थाना अंतर्गत महांतीपाड़ा में रहने वाली स्निग्धा त्रिपाठी और उसकी 84 वर्षीय माता ज्योत्सनामयी त्रिपाठी के नाम बरगढ़ स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में जॉइंट अकाउंट और नंबर- 282 का लॉकर भी है। लॉकर में स्निग्धा को विवाह के दौरान उपहार में मिले सोने और चांदी के गहने थे। बताया गया कि वृद्धावस्था की वजह से ज्योत्सनामयी बैंक नहीं जा पाने से उनकी बेटी स्निग्धा बैंक अकाउंट और लॉकर का संचालन करती है। स्निग्धा के अनुसार, उसने जून 2016 में आखिरी बार लॉकर खोला था। इसके बाद वह 17 फरवरी, 2021 को अपरान्ह बैंक गई। लॉकर खोलने की अनुमति मिलने के बाद वह मुख्य शाखा के डिप्टी ब्रांच मैनेजर दुर्योधन बेहेरा के साथ लॉकर रूम पहुंची, जहां बेहेरा ने उससे चाबी लेकर लॉकर खोला। स्निग्धा ने जब लॉकर देखा तो उसमें एक भी गहना नहीं था। उसने इस बारे में डिप्टी ब्रांच मैनेजर बेहेरा से सवाल जवाब किया, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर देर शाम बरगढ़ टाउन थाना में इस आशय का लिखित रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

लॉकर से गायब हुए ये गहने

12 लाख 5 हजार रुपये के आठ सोने के नेकलेस

एक लाख 80 हजार रुपये की 12 सोने की अंगूठी

सात लाख 25 हजार रुपये के सोने के दो कंगन

चार लाख 82 हजार रुपये के सोने की छह चूड़ी

एक लाख 88 हजार रुपये के सोने के 10 कर्णफूल

10 हजार रुपये का सोने का एक लॉकेट

दो लाख 90 हजार रुपये की सोने की दो चेन

एक लाख 50 हजार रुपये के चांदी की चार पांजेब

पांच हजार रुपये के 10 चांदी के छल्ले

एक लाख रुपये का सोने का एक मांग टीका

10 हजार रुपये के चांदी के दो ब्रेसलेट।

chat bot
आपका साथी