पार्टनरशिप के नाम पर 12 लाख की ठगी में दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र संबलपुर स्थानीय प्रधानपाड़ा निवासी कोदंड प्रधान से पार्टनरशिप के नाम पर 12 लाख रु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:00 AM (IST)
पार्टनरशिप के नाम पर 12 लाख की ठगी में दो गिरफ्तार
पार्टनरशिप के नाम पर 12 लाख की ठगी में दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : स्थानीय प्रधानपाड़ा निवासी कोदंड प्रधान से पार्टनरशिप के नाम पर 12 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में, संबद्ध अईंठापाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले, कोदंड प्रधान ने इस ठगी के बारे में थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया था। इस रिपोर्ट की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी खगेश्वर माइंस के मालिक खगेश्वर साहू और उसके साथी विनोद मिश्र को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि करीब चार वर्ष पहले, खगेश्वर साहू ने अपने माइंस कारोबार में कोदंड प्रधान को पार्टनर बनाने की खातिर 12 लाख रुपए लिया था। कोदंड ने यह रुपया खगेश्वर के बैंक खाते में जमा कराया था। पार्टनरशिप की खातिर रुपए जमा कराए जाने के वर्षों बाद भी जब खगेश्वर ने कोदंड को अपने माइंस कारोबार में पार्टनर नहीं बनाया तब कोदंड ने अपने रुपए वापस लौटने को कहा, लेकिन खगेश्वर उसे आजकल में टालता रहा। इससे परेशान होकर कोदंड ने थाने में उसके खिलाफ ठगी का रिपोर्ट दर्ज कराया था। रिश्वतखोरी में एएसआइ गिरफ्तार : बीते 28 अगस्त के एक मामले के आरोपी से 2 हजार रुपए की रिश्वत मांगने और वसूल करने वाले पुलिस एएसआइ राधाश्याम नायक को, विजिलेंस ने 26 सितंबर के दिन गिरफ्तार करने समेत न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उसके पास से रिश्वत का रुपया भी जब्त किया गया है।

घटना पुरी जिला के गोप पुलिस थाना की है। ओडिशा विजिलेंस के अनुसार, 28 अगस्त के एक मामले के एक आरोपी को एएसआइ राधाश्याम नायक ने थाने से जमानत पर रिहा करने के लिए उससे 2 हजार रुपए की रिश्वत मांगा था। इसकी शिकायत मिलने के बाद 26 सितंबर के दिन विजिलेंस की एक टीम ने एएसआइ राधाश्याम नायक को रिश्वत के रुपए वसूल करते समय रंगे हाथ पकड़ा। पूछताछ के बाद के एएसआइ राधाश्याम नायक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी