संबलपुर में 13 लाख की डकैती

मीटर रीडिंग करने के बहाने घर में घुस अकेली महिला पर चाकू से हमला कर उसे काबू करने के साथ लगभग 13 लाख रुपये की संपति लूट कर फरार हो गये।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 21 Mar 2018 12:54 PM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 12:54 PM (IST)
संबलपुर में 13 लाख की डकैती
संबलपुर में 13 लाख की डकैती

संबलपुर, जेएनएन। मार्च शुरू होते ही बिजली विभाग की ओर से बकाया बिजली बिल वसूली का काम शुरू हो गया है। वेस्को की ओर से बिजली बिल वसूली के लिए फ्रेंचाइजी विभिन्न लोगों को सौंपी गयी है। इन लोगों को परिचय पत्र भी नही दिया गया है। इसका फायदा लेकर मंगलवार की दोपहर नगर के शांतिनगर इलाके में डकैती की सनसनीखेज घटना हो गई।

मीटर रीडिंग करने के बहाने करीब आधा दर्जन युवक एक घर में घुसे और अकेली महिला पर चाकू से हमला कर उसे काबू करने के साथ लगभग 13 लाख रुपये की संपति लूट कर फरार हो गये। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी साइंटिफिक टीम के साथ घटना स्थल पहुंचकर जांच कर रहे हैं। अईंठापाली थाना अंतर्गत शांतिनगर निवासी भीम भोई पार्क के पास रवींद्र नारायण सिन्हा का मकान है। वह किसी निजी शराब कंपनी में कार्यरत है।

मंगलवार की दोपहर को रविंद्र नारायण की पत्नी इंदुबाला मकान में अकेली थी। इसी समय दो युवक वहां पहुंच कर खुद को वेस्को कंपनी का कर्मचारी बताकर बिजली मीटर रीडिंग लेने की बात कही। इंदुबाला दोनों को घर के अंदर लगे मीटर के पास ले गई। तब एक युवक ने बिजली बल्ब जलाने को कहा। इंदुबाला जब बल्ब जलाने गई, इसी समय युवक पीछे से आकर उन्हें चाकू की नोक पर अपने कब्जे में कर लिया। बचाव केलिए इंदुबाला हाथापाई करने के दौरान एक हाथ चाकू से जख्मी हो गया। तब तक बाहर खड़े अन्य चार युवक भी अंदर घुस कर इंदुबाला को भयभीत कर आलमारी में रखे नकद पांच लाख रुपये और करीब आठ लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गये।

घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ मिहिर पंडा, अईंठापाली थाना अधिकारी साइंटिफिक टीम के साथ घटना स्थल पहुंच कर पूछताछ करने के साथ जांच कर रहे हैं। डकैतों का पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी पुलिस खंगाल रही है। 

chat bot
आपका साथी