कोरोना चेन ब्रेक करने को व्यापारियों से सहयोग की अपील

कोरोना को हराने के लिए हम खुद पहले जागरूक होने के साथ इसके नियम को कड़ाई से पालन करने पर संक्रमण पर जीत हासिल कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:21 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:21 AM (IST)
कोरोना चेन ब्रेक करने को व्यापारियों से सहयोग की अपील
कोरोना चेन ब्रेक करने को व्यापारियों से सहयोग की अपील

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना को हराने के लिए हम खुद पहले जागरूक होने के साथ इसके नियम को कड़ाई से पालन करने पर संक्रमण पर जीत हासिल कर सकते हैं। शहर के थोक और खुदरा राशन व्यापारी यह ठान ले कि उनके दुकान में सामग्री खरीदने के लिए आने वाले लोग मास्क लगाए है तथा शारीरिक दूरी का पालन कर रहे है तो ही उन्हें सामग्री देंगे। तभी हम कोरोना को शीघ्र हरा कर इस महामारी पर जीत हासिल कर लेंगे। शहरवासियों को ब्रेक द चेन के संवाद के माध्यम से एसपी मुकेश कुमार भामो ने अपील करते हुए उक्त बातें कही।

एसपी ने कहा कि जिले भर में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक व्यवस्था की गई है। इसमें जिला प्रशासन के साथ पुलिस, डॉक्टरों और वालंटियर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा शहर के दो बड़ी सब्जी मार्केट- छेंड सब्जी बाजार और सेक्टर-19 के झारखंड मार्केट के सब्जी बाजार की जगह बदल कर खुले स्थान पर दुकानें लगाई जा रही हैं। इससे उक्त बाजार में होने वाली भीड़ से संक्रमण फैलने की आशंका को दूर करने में काफी हद तक सफलता मिली है। इसी तरह शहर के विभिन्न जगहों पर पुलिस चेकनाका बनाया गया है। वहां पुलिस अधिकारी 24 घंटे रह कर शटडाउन और लॉकडाउन पर नजर बनाए हुए है। साथ ही नियम उल्लंघनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लोगों की सुविधा को दिखते हुए इस संकट की खड़ी में सब्जी दुकान, मछली दुकान, राशन दुकान के साथ- साथ सभी जरूरी सामग्री की दुकानें खोला गया है। उनका समय भी निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी