ट्रेन से मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

चक्रधरपुर रेल मंडल क्षेत्र में विभिन्न ट्रेन में मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने भंडाफोड़ किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:20 AM (IST)
ट्रेन से मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
ट्रेन से मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, राउरकेला : चक्रधरपुर रेल मंडल क्षेत्र में विभिन्न ट्रेन में मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने भंडाफोड़ किया है। एक आरोपित को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके पास से 63 कीमती मोबाइल जब्त किए गए हैं। इनकी कीमत करीब नौ लाख रुपये आंकी गई है। आरोपित से मिली जानकारी के आधार पर उसके साथियों की तलाश की जा रही है।

दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत टाटा से झारसुगुड़ा स्टेशन के बीच ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के मोबाइल चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थी। इसे गंभीरता से लेते हुए सीनियर डीएससी ओंकार सिंह ने विभागीय अधिकारियों को ट्रेनों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। आरपीएफ क्राइम सेल के संजीव कुमार की निगरानी में एसआइ इंद्रजीत कुमार के साथ आधा दर्जन जवानों को इसमें लगाया गया था। जांच में उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। झारसुगुड़ा-चक्रधरपुर ट्रेन संख्या-2833 के कोच संख्या-ए-2 के सीट नंबर-12 में बैठे एक व्यक्ति से मनोहरपुर स्टेशन में पूछताछ की गई। उसने अपना नाम मुर्तजा शेख पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन का निवासी बताया। उसके पास एक काले रंग का एयरबैग था जिसमें 63 एंड्रायड मोबाइल फोन थे। पूछताछ में उसने बताया कि मोबाइल ट्रेन से चुराए गए थे एवं वह उन्हें नागपुर से लेकर मालदा जा रहा था। इन मोबाइल फोन की कीमत करीब नौ लाख रुपये आंकी गई है। चेन छिनतई का आरोपित खरीदार के साथ गिरफ्तार : राउरकेला स्थित बासंती कालोनी निवासी महिला के गले से सोने की चेन झपटकर फरार आरोपित को उदितनगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर चोरी की चेन खरीदन वाले एक पुजारी को भी पकड़ा गया है। मंगलवार को दोनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। पुलिस ने आरोपित के पास से नकद 39,700 रुपये व एक स्कूटी जब्त किया है। थाना अधिकारी सुदर्शन पंडा ने बताया कि विगत 16 जनवरी को बासंती कालोनी निवासी राजदेई देवी कुछ सामान खरीदने के लिए घर से डीएल चौक जा रही थी। इसी दौरान स्कूटी सवार युवक ने डीएल चौक के पास उनके गले से सोने की चेन झपटकर फरार हो गया था। इस संबंध में राजदेई देवी ने उदितनगर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस एक मामला दर्ज करने के साथ बिसरा थाना अंचल के नया बस्ती निवासी युसूफ खान को गिरफ्तार किया था। उसके पास से नकद 39,700 रुपये और एक स्कूटी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान यूसुफ ने पुलिस को बताया की छीनी गई सोने की चेन को उसने मालगोदाम निवासी जलेश्वर साहू को बेच दिया था। इसके बाद जलेश्वर साहू को भी गिरफ्तार किया गया।

chat bot
आपका साथी