ट्रेन रद व लेट होने से हलकान रहे यात्री

पंश्चिम बंगाल में दुसरी बार हिसक घटना के कारण कई ट्रेने रद्द करने के साथ कई ट्रेने बिलंब से चली। जिसका खामियाजा ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:20 AM (IST)
ट्रेन रद व लेट होने से हलकान रहे यात्री
ट्रेन रद व लेट होने से हलकान रहे यात्री

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पश्चिम बंगाल में दूसरी बार हिसक घटना के कारण कई ट्रेन रद रहने के साथ कई ट्रेनें विलंब से चली। जिसका खामियाजा सफर करने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। एक ओर यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए रेलवे ने राउरकेला स्टेशन के प्लेटफार्म एक सहायता केंद्र खोला है। जहां यात्रियों को ट्रेनों की स्थिति से अवगत कराया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ यात्रियों का आरोप है कि सुविधा केंद्र पर गलत जानकारी दी जा रही है। ऐसे में रेलकर्मियों को कई बार यात्रियों की फटकार भी सुननी पड़ी। मौके पर पहुंचे टीटी ने नाराज यात्रियों को समझाबुझा कर उन्हें सही स्थिति से अवगत कराया। तब यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ।

रायगढ़ जाने वाले यात्रियों को दी गयी गलत जानकारी

राउरकेला से रायगढ़ जाने के लिए छह युवक टिकट लेने के बाद ट्रेन की स्थिति से संबंध में सुबह 11 बजे जानकारी के लिए सुविधा केंद्र पर पहुंचे। पूछताछ करने पर केंद्र पर तैनात कर्मचारी ने ट्रेन के प्लेटफार्म पर खड़ी होने की बात कही। युवकों ने उसके बाद किसी और ट्रेन के बारे में जानकारी चाही तो कर्मचारी ने और कोई ट्रेन नहीं होने की बात कही। इसके बाद युवकों को टीवी डिसप्ले से साउथ- बिहार ट्रेन की जानकारी हुई तो उन्होंने उक्त रेलकर्मी को खूब खरी खोटी सुनाई। ऐसे में कई लोग ट्रेनों की स्थिति के संबंध में पूछताछ केंद्र और सहायता केंद्र का भरोसा नहीं कर अपने मोबाइल के सहारे ट्रेनों की स्थिति, ट्रेनों की कैनसेलेशन तथा ट्रेनों के लेट के संबंध में जानकारी हासिल करते देखे गए।

समलेश्वरी एक्सप्रेस रही रद

रविवार को हावड़ा- जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन रद थी। जिसके कारण राउरकेला से रायगढ़ जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। समलेश्वरी ट्रेन के रद होने के कारण रिजर्वेशन टिकट लेने वाले कई यात्रियों ने अपनी टिकट रद करवानी पड़ी। कई लोग टिकट रद कराकर जनरल टिकट पर सफर पर निकले।

जो ट्रेने लेट से चली

- हावड़ा -मुंबई मेल, आने का समय- 2:01 पर आयी 5:50 बजे।

- हावडा- पुणे- आजाद हिद सुपरफास्ट, आने का समय - 3:50 बजे, आयी- 9:37 बजे।

- हावड़ा - पोरबंदर (हाप्पा), आने का समय -4:50, आयी 6:34 बजे।

- हावड़ा- एलटीटी (समरसत्ता), आने का समय 6 बजे, 1:59 बजे।

- हावड़ा- अहमदाबाद, आने का समय- 6 बजे आयी- 9:12 बजे।

chat bot
आपका साथी