राउरकेला में तीन दुकानें सील, साढ़े 12 हजार जुर्माना

नगर निगम के छापेमारी दस्ते ने शटडाउन के दौरान दुकान खोलकर मछली मांस सब्जियां और अन्य वस्तुओं को बेचने वाले दुकानदारों के सामान को जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:08 PM (IST)
राउरकेला में तीन दुकानें सील, साढ़े 12 हजार जुर्माना
राउरकेला में तीन दुकानें सील, साढ़े 12 हजार जुर्माना

जासं, राउरकेला : नगर निगम के छापेमारी दस्ते ने शटडाउन के दौरान दुकान खोलकर मछली, मांस, सब्जियां और अन्य वस्तुओं को बेचने वाले दुकानदारों के सामान को जब्त कर लिया। शहर के डेली मार्केट, भट्टी रोड, गोपाबंधुपाली और अन्य क्षेत्रों में कई दुकानदार शटडाउन मानदंडों का उल्लंघन कर रहे थे। इसकी जानकारी होने के बाद टीम की ओर से इन जगहों पर छापेमारी की गई। इसके बाद जब्त सामान पर ब्लीचिग पाउडर छिड़क कर उसे नष्ट कर दिया गया। नियम उल्लंघन करने वालों से 12,500 का जुर्माना वसूलने के साथ ही तीनों दुकानों को सील कर दिया गया है। आरएसपी में कोरोना संक्रमण व मृत्यु दर बढ़ने पर रोष : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने एवं इलाज की समुचित सुविधा नहीं होने के कारण मृत्यु दर बढ़ने को लेकर राउरकेला मजदूर सभा की ओर से क्षोभ प्रकट किया गया है। इलाज की सुविधा बेहतर करने, कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री प्रदान करने, निजी खर्च पर निर्धारित समय पर सभी कर्मियों का टीकाकरण पूरा कराने की मांग संयंत्र प्रबंधन से की गई है।

सभा की ओर से कहा गया है कि डेढ़ हजार से अधिक संयंत्र कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं एवं डेढ़ महीने के अंदर 30 से अधिक कर्मी एवं अधिकारी कोरोना से जान गंवा चुके हैं। संयंत्र प्रबंधन की ओर से सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन ठीक से नहीं कराया जा रहा है एवं उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य कर्मियों से काम लेने के कारण संक्रमण बढ़ रहा है। यूनियन की ओर से भी कर्मियों को हैंड सैनिटाइजर, ग्लब्स, मास्क देने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन कराने, आइजीएच एवं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के समुचित इलाज का प्रबंध करने, सेल के द्वारा निजी खर्च पर सभी कर्मियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने, कोरोना से मृत कर्मियों को के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति एवं मुआवजा प्रदान करने की मांग प्रबंधन से की गई है एवं ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

chat bot
आपका साथी